Home /News /nation /

राणा कपूर ने दो करोड़ में खरीदी थी राजीव गांधी की यह पेंटिंग, सर्टिफिकेट पर थे प्रियंका के साइन- सूत्र

राणा कपूर ने दो करोड़ में खरीदी थी राजीव गांधी की यह पेंटिंग, सर्टिफिकेट पर थे प्रियंका के साइन- सूत्र

एमएफ हुसैन द्वारा बनाई गई राजीव गांधी की पेंटिंग

एमएफ हुसैन द्वारा बनाई गई राजीव गांधी की पेंटिंग

राणा कूपर (Rana Kapoor) ने पूछताछ में दावा किया है कि राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) पेंटिंग के प्रॉवनन्स सर्टिफिकेट पर प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi)के सिग्नेचर हैं.

    नई दिल्ली. यस बैंक के को-फाउंडर रहे राणा कपूर (Rana Kapoor) ने पेंटिंग मामले में नया खुलासा किया है. सूत्रों के मुताबिक, राणा कूपर ने पूछताछ में दावा किया है कि पेंटिंग के प्रॉवनन्स सर्टिफिकेट (उत्पत्ति प्रमाणपत्र) पर प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) के साइन हैं. यह पेंटिंग ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के शताब्दी वर्ष के मौके पर एमएफ हुसैन ने बनाई थी. वहीं सूत्रों के मुताबिक, प्रियंका गांधी ने इस पेटिंग के प्रॉवनन्स सर्टिफिकेट पर भी दस्तखत किए हैं. बता दें प्रॉवनन्स सर्टिफिकेट वह प्रमाण पत्र है, जो पेंटिंग की वैल्यूएशन तय करता है. यह सर्टिफिकेट आर्ट के किसी भी कार्य के लिए बनाया जाता है और पेंटिंग बनाने वाला कलाकार ही इसपर हस्ताक्षर करता है, जिससे उसे प्रामाणिकता मिलती है.

    ईडी से जुड़े सूत्रों ने जानकारी दी है कि राणा कपूर के पास 47 पेंटिंग बरामद हुई हैं. सूत्रों ने बताया है कि प्रियंका गांधी इस पेंटिंग की आर्टिस्ट नहीं थीं, इसके बावजूद उन्होंने प्रॉवनन्स सर्टिफिकेट पर दस्तखत किए. प्रवर्तन निदेशालय के अनुसार पेंटिंग का स्वामित्व प्रियंका नहीं बल्कि कांग्रेस के पास था.

    बता दें कि यस बैंक का मामला सामने आने के बाद कांग्रेस केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर हमलावर हो गई थी, हालांकि पेंटिंग का खुलासा होने के बाद पार्टी बैकफुट पर आ गई है.

    एमएफ हुसैन द्वारा बनाई गई राजीव गांधी की पेंटिंग



    पेंटिंग पर कांग्रेस और बीजेपी के बीच रार
    इससे पहले इस मुद्दे पर कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि प्रियंका ने राजीव गांधी के चित्र वाली हुसैन की जो पेंटिंग बेची थी, उसका भुगतान चेक से हुआ था और इस पर आयकर भी दिया गया था.

    दरअसल, भारतीय जनता पार्टी के नेता और आईटी सेल के मुखिया अमित मालवीय ने एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए ट्वीट कर आरोप लगाया, 'भारत में हर वित्तीय अपराध का गांधी परिवार से संबंध होता है. माल्या सोनिया गांधी को फ्लाइट अपग्रेड टिकट भेजता था. उसकी मनमोहन सिंह और पी चिदंबरम तक पहुंच थी. अब वह फरार है.' उन्होंने दावा किया कि राहुल गांधी ने नीरव मोदी के जूलरी कलेक्शन का उद्घाटन किया और राणा कपूर ने प्रियंका गांधी से पेटिंग खरीदी.

    वहीं सुरजेवाला ने इसपर पलटवार करते हुए ट्वीट किया, 'एमएफ हुसैन की पेंटिंग 10 साल पहले प्रियंका जी ने राणा कपूर को बेची और इसका अपने आयकर रिटर्न में उल्लेख भी किया. इसका मोदी सरकार में अप्रत्याशित ढंग से दिए गए दो लाख करोड़ रुपये के लोन से भला कैसे कोई संबन्ध हो सकता है.' उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा नेताओं से राणा कपूर की निकटता सबको पता है.

    यह भी पढ़ें:  राणा कपूर को नहीं थी 'No' कहने की आदत, सी-फेसिंग घर में होती थी 'पार्टी'

    Tags: BJP, Congress, Priyanka gandhi, RBI, Yes Bank

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर