वकील का दावा, यस बैंक के फाउंडर राणा कपूर को है ये 'दिमागी' बीमारी

राणा कपूर

राणा कपूर (Rana Kapoor) और उनके परिवार की मालिकाना वाली कंपनियों के बीच तीन अन्य बड़े ट्रांजैक्शन किए गए हैं. ट्रांजैक्शन में शामिल होने वाली कुछ कंपनियां DHFL के प्रोमोटर्स या निदेशक भी चलाते थे.

  • Share this:
    मुंबई. यस बैक के फाउंडर राणा कपूर (Yes Bank Founder Rana Kapoor) को मुंबई की एक अदालत ने 11 मार्च तक रिमांड पर भेज दिया है. मनी लॉन्ड्रिग के मामले में रविवार तड़के कपूर को उनके घर से गिरफ्तार किया गया था. ईडी ने पूछताछ के लिए पांच दिनों के रिमांड की मांग की थी, लेकिन कोर्ट ने पूछताछ के लिए सिर्फ 3 दिनों की इजाजत दी.

    कपूर को दिमागी बिमारी
    राणा कपूर के वकील ने कोर्ट में कहा कि वो भ्रम वाली बीमारी (Hallucination) के शिकार हैं. लिहाजा उन्हें इलाज की जरूरत है. वकील ने कोर्ट में ये भी कहा कि कपूर पिछले तीन दिन से सोये भी नहीं है. बता दें कि शुक्रवार देर रात से ही ईडी ने राणा कपूर के कई ठिकानों पर छापेमारी की. इसके अलावा बताया जा रहा है कि ईडी के अधिकारियों ने उनसे करीब 20 घंटों तक पूछताछ की.

    क्या है ये बीमारी?
    ये एक ऐसी बीमारी है जहां मरीज के दिमाग में ऐसे ख्याल आते हैं जो सच नहीं होता. लेकिन इसके बावजूद उन्हें लगता है कि वो कोई आवाज़ सुन रहा है. साथ ही उन्हें आसपास ऐसे गंध का भी अनुभव होता है जो वाकई नहीं होता.

    अब तक क्या मिला है जांच में
    अब पूरे मामले को लेकर ED के जांच के दायरे में राणा कपूर की बेटियां राखी कपूर टंडन, रोशनी कपूर और राधा कपूर भी आ चुकी हैं. इन तीनों से भी ED पूछताछ कर रही है. इस मामले की जांच से जुड़े ED के अधिकारियों ने बताया कि उनसे दिवान हाउसिंग फाइनेंस कॉरपोरेशन (DHFL) मामले में अप्रैल से जुलाई 2018 के बीच 600 करोड़ रुपये के लोन के बारे सवाल पूछे गए. आरोप है कि DHFL ने इस दौरान डॉयट अर्बन वेंचर्स को यह लोन दिया था, जिसका मालिकाना हक राणा कपूर के परिवार के पास है.

    ये भी पढ़ें:

    'मेरे कबूतरों को भी मार डाला'- दिल्ली हिंसा की आग में झुलसी कई मासूम कहानियां

    YES Bank ग्राहक अब भी ATM से नहीं निकाल पा रहे कैश, बैंक ने दिया ये जवाब

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.