बड़े कारोबारियों की बहू हैं Yes Bank के फाउंडर राणा कपूर की बेटियां

बड़े कारोबारियों की बहू हैं Yes Bank के फाउंडर राणा कपूर की बेटियां
राखी कपूर और उनके पति (फोटो- फेसबुक अकाउंट)

आइए एक नजर डालते हैं कि यस बैंक के फाउंडर राणा कपूर (Rana Kapoor) की बेटियों की शादी कहां और कब हुई.

  • News18.com
  • Last Updated: March 9, 2020, 5:23 PM IST
  • Share this:
मुंबई. कभी बैंक जगत के सितारे रहे यस बैंक के फाउंडर राणा कपूर (Rana Kapoor) पर इन दिनों ईडी और सीबीआई का शिकंजा कसता जा रहा है. साल 2004 में उन्होंने इस बैंक की शुरुआत की थी. कुछ ही सालों में बैंक ने तरक्की की छलांग लगाई. खास बात यह है कि राणा कपूर का पूरा परिवार इस बैंक को चलाने में लगा था. राणा के बिजनेस पार्टनर अशोक कपूर उनके साढू थे. पढ़ाई पूरी करने के बाद राणा कपूर की तीनों बेटियों ने अपना बिजनेस शुरू करने से पहले बैंक में पिता का हाथ बटाया. अब उन बेटियों के खिलाफ भी सीबीआई ने FIR दर्ज की है. आइए एक नजर डालते हैं कि राणा कपूर की इन बेटियों पर.

राखी कपूर की शादी
राखी कपूर टंडन सबसे पहले साल 2015 के आईपीएल के दौरान सुर्खियों में आई थी. मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच के बाद राखी ने खिलाड़ियों को यस बैंक मैक्सिमम सिक्सेस अवार्ड दिया था. पहली बार जब लोगों ने उन्हें देखा तो सोशल मीडिया पर उनकी जमकर चर्चा हुई. राखी ने यूनिवर्सिटी ऑफ पेनसिलवेनिया से एमबीए किया है. साल 2012 में राखी की शादी दुबई के बिजनेसमैन अलकेश टंडन से साल 2012 में हुई. अलकेश दिल्ली के रहने वाले हैं और दुबई में इंटरनैशन बुटीक का बड़ा बिजनेस चलाते हैं. अलकेश के कज़न लक्ष्मी मित्तल के दमाद अमित भाटिया हैं. कहा जाता है कि इन दोनों की मुलाकात अमित ने ही कराई थी.

राखी अपने पिता और मां के साथ (फोटो- फेसबुक)

राधा कपूर की शादी


राधा कपूर की शादी साल 2017 में दिल्ली के बिजनेसमैन रवि खन्ना के बेटे आदित्य खन्ना से हुई थी. आदित्य हेज फंड मैनेजर हैं. इन दोनों की शादी मुंबई में हुई थी, जहां बड़े सेलिब्रिटी का जमावड़ा दिखा था. आदित्य और राधा की मुलाकात साल 2007 में न्यूयॉर्क में पढ़ाई के दौरान हुई थी. राखी ने इंडियन स्कूल ऑफ डिज़ाइन एंड इनोवेशन नाम से एक स्टार्टअप की शुरूआत की थी. जबकि आदित्य साल 2015 में अमेरिका से नौकरी करने के बाद भारत लौट आए थे.

ये भी पढ़ें- महीनों पहले लंदन भाग गए थे राणा कपूर, मोदी सरकार ने यूं लालच देकर बुलाया
शियोमी के इस पज़ल में छुपा है रेडमी नोट 9 का फीचर, आप सुलझा सकते हैं क्या?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading