लाइव टीवी

Yes Bank: कोरोना वायरस के डर से राणा कपूर ने लगाई जमानत याचिका

News18Hindi
Updated: March 27, 2020, 10:07 AM IST
Yes Bank: कोरोना वायरस के डर से राणा कपूर ने लगाई जमानत याचिका
राणा कपूर की फाइल फोटो

वकील सुभाष जाधव के जरिये Yes Bank के पूर्व संस्थापक राणा कपूर की याचिका में कहा गया है कि वह क्रॉनिक इम्यूनोडिफिशिएंसी सिंड्रोम से पीड़ित रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2020, 10:07 AM IST
  • Share this:
मुंबई. निजी क्षेत्र के बैंक यस बैंक (Yes Bank) संस्थापक राणा कपूर (Rana Kapoor) ने दुनिया भर फैले में कोरोना वायरस (Coronavirus) को आधार बना कर अदालत में जमानत की अर्जी लगाई है. नवी मुंबई की तालोजा जेल में बंद कपूर ने अर्जी लगाई है कि अगर वह जेल में रहते हैं तो उन्हें कोरोना वायरस होने की आशंका है. लिहाजा उन्हें जमानत पर रिहा किया जाए.

वकील सुभाष जाधव के जरिये Yes Bank के पूर्व संस्थापक की याचिका में कहा गया है कि कपूर क्रॉनिक इम्यूनोडिफिशिएंसी सिंड्रोम (chronic indefusicency syndrome) से पीड़ित रहे हैं. उनके फेफड़ों में संक्रमण का खतरा है. याचिरा में कपूर ने दावा किया है कि वह बीते 1 साल से ज्यादा वक्त से हाई बीपी और डिप्रेशन के शिकार हैं. साथ ही वह ब्रोन्कियल अस्थमा से पीड़ित है, जिसके चलते उन्हें फेफड़े का संक्रमण होने का खतरा है. जिससे उनकी जांच भी जा सकती है.

 फिलहाल वह न्यायिक हिरासत में हैं राणा कपूर
जमानत अर्जी में कपूर ने वायरस की मौजूदा स्थिति का हवाला देते हुए कहा कि उन्हें संक्रमित होने का खतरा है और उनकी मौत हो सकती है. इस मामले की सुनवाई अगले हफ्ते सोमवार को होगी.



62 वर्षीय कपूर को ईडी ने आठ मार्च को मुंबई में गिरफ्तार किया गया था और फिलहाल वह न्यायिक हिरासत में है.  ईडी के मुताबिक कपूर के कार्यकाल में 30,000 करोड़ रुपये का लोन दिया गया, जिनमें से 20,000 करोड़ रुपये का लोन डूब गया. उनपर और भी वित्तीय अनियमिताएं करने का आरोप है.

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र: एक ही परिवार के 12 लोग कोरोना संक्रमित, हज से लौटे थे 4 सदस्य

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 27, 2020, 9:45 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर