लाइव टीवी

CAA विरोधी प्रदर्शन को लेकर बोले योगेंद्र यादव- PM मोदी को लाखों हाथ में राष्ट्रीय ध्वज नहीं दिखता

भाषा
Updated: January 19, 2020, 1:47 PM IST
CAA विरोधी प्रदर्शन को लेकर बोले योगेंद्र यादव- PM मोदी को लाखों हाथ में राष्ट्रीय ध्वज नहीं दिखता
सीएए को लेकर योगेंद्र यादव ने मोदी सरकार पर साधा निशाना (file photo)

योगेंद्र यादव (Yogendra Yadav) ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को केवल ‘सफेद टोपी’ और ‘हिजाब’ दिखाई देता है, लेकिन लाखों लोगों के हाथों में राष्ट्रीय ध्वज दिखाई नहीं देता.

  • Share this:
ठाणे. स्वराज इंडिया के अध्यक्ष योगेंद्र यादव (Yogendra Yadav) ने संशोधित नागरिकता कानून (CAA) को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. योगेंद्र यादव ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को केवल ‘सफेद टोपी’ और ‘हिजाब’ दिखाई देता है, लेकिन लाखों लोगों के हाथों में राष्ट्रीय ध्वज दिखाई नहीं देता.

योगेंद्र यादव ने कहा कि केंद्र सरकार के कुछ फैसलों के खिलाफ देश भर में जारी विरोध प्रदर्शन लोगों के लिए अपनी ‘‘घुटन’’ दिखाने का एक तरीका है. राजनेता-कार्यकर्ता शनिवार रात यहां के भिवंडी शहर में सीएए, प्रस्तावित देशव्यापी राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) के विरोध में आयोजित एक रैली को संबोधित कर रहे थे.

महाराष्ट्र के आवास मंत्री जितेंद्र आव्हाड, जद(एस) के राष्ट्रीय महासचिव और न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) बी जी कोलसे-पाटिल और जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र नेता उमर खालिद ने भी सभा को संबोधित किया.

‘पीएम मोदी को सिर्फ सफेद टोपी दिखाई देती है’

योगेंद्र यादव ने कहा, ‘‘मोदी को केवल सफेद टोपी और हिजाब दिखता है, लाखों लोगों के हाथों में तिरंगा नहीं दिखता, जो दुर्भाग्यपूर्ण है. देश में लोगों को जो घुटन महसूस हो रही थी, वह इन आंदोलन के जरिए बाहर निकल रही है.’ उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली के शाहीन बाग में जारी आंदोलन ने ‘‘नारी शक्ति को साबित किया है.’

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 19, 2020, 1:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर