Home /News /nation /

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में योगी आदित्यनाथ ने रखा अहम प्रस्ताव, वित्त मंत्री ने की सराहना

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में योगी आदित्यनाथ ने रखा अहम प्रस्ताव, वित्त मंत्री ने की सराहना

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी 
की बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव योगी आदित्यनाथ ने रखा. (फोटो: ANI/Twitter)

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव योगी आदित्यनाथ ने रखा. (फोटो: ANI/Twitter)

BJPs national executive meeting: भाजपा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक रविवार को नई दिल्ली नगरपालिका परिषद के सम्मेलन कक्ष में शुरू हुई जिसमें उत्तर प्रदेश (UP) के वरिष्ठ भाजपा नेता ऑनलाइन शामिल हुए. भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डाक्टर दिनेश शर्मा तथा भाजपा के प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल समेत कई प्रमुख नेता डिजिटल माध्‍यम से बैठक से जुड़े हैं. उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव की दृष्टि से यह बैठक राज्‍य के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण मानी जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (BJP) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने एक राजनीतिक प्रस्ताव रखा. 18 बिंदुओं वाले इस प्रस्ताव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की योजनाओं की तारीफ के साथ-साथ पांच राज्यों में आगामी चुनाव को लेकर के पार्टी की रणनीति पर चर्चा हुई. खबर है कि कोरोना काल में अच्छे काम के चलते सीएम आदित्यनाथ को बैठक में प्रस्ताव रखने बुलाया गया था.

पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव योगी आदित्यनाथ ने रखा. इस संबंध में जब केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से पूछा गया, तो उनका कि आदित्यनाथ पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं और देश के सबसे बड़े राज्य में सरकार चला रहे हैं. इसके साथ ही योगी आदित्यनाथ ने कोरोना काल में बेहतर काम किया जिससे प्रदेश की जनता को काफी फायदा और राहत महसूस हुआ.

यह भी पढ़ें: भाजपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक से फूंका विधानसभा चुनाव का बिगुल, अगले 15 दिन में पीएम के यूपी में 3 दौरे

वित्त मंत्री ने कहा कि सीएम आदित्यनाथ ने कोरोना काल और कोरोना काल के बाद रोजगार सृजन को लेकर के काफी बेहतर काम किया है. इन सभी कारणों से योगी आदित्यनाथ को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में राजनीतिक प्रस्ताव रखने के लिए बुलाया गया है. नई दिल्ली के NDMC कन्वेंशन सेंटर में आयोजित पार्टी की इस बैठक में करीब 342 सदस्य मौजूद रहे. इस बात की जानकारी केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दी.

भाषा के अनुसार, भाजपा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक रविवार को नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के सम्मेलन कक्ष में शुरू हुई जिसमें उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ भाजपा नेता ऑनलाइन शामिल हुए. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने बताया कि पार्टी की राष्ट्रीय कार्यसमिति की दिल्‍ली में हो रही बैठक में भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डाक्टर दिनेश शर्मा तथा भाजपा के प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल समेत कई प्रमुख नेता डिजिटल माध्‍यम से बैठक से जुड़े हैं. उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव की दृष्टि से यह बैठक राज्‍य के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण मानी जा रही है.

Tags: BJPs National Executive Meeting, Nirmala sitharaman, Pm narendra modi, Yogi adityanath

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर