लाइव टीवी

यूपी का जनादेश विकास विरोधियों के मुंह पर तमाचा: योगी


Updated: March 21, 2017, 9:25 PM IST

  • Last Updated: March 21, 2017, 9:25 PM IST
  • Share this:
उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज लोक सभा में बयान दिया. योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश की पिछली सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपी का जनादेश विकास विरोधियों के मुंह पर तमाचा है. योगी ने सदन से सभी सांसदों को यूपी आने का न्योता भी दिया. उन्होंने कहा कि यूपी अब विकास की राह पर चलेगा.

(ये भी पढ़ें-योगी ने ली राहुल पर चुटकी, तिलमिलाए खड़गे बोले- पद की गरिमा का ध्यान रखें)

 योगी ने कहा कि जिन परिस्थितियों में देश में मोदी जी के नेतृत्व में सरकार आई थी, उस वक्त देश में आर्थिक स्थिति खराब थी. लेकिन पिछले तीन सालों में देश की आर्थिक स्थिति बेहतर हुई है. आज देश-दुनिया में जहां भी चुनाव हो रहे हैं, वहां माननीय प्रधानमंत्री जी एक आइकन के रूप में सामने आते हैं.

योगी ने कहा कि जब देश का घाटा आठ प्रतिशत से ज्यादा था, तब मोदी जी ने सत्ता संभाली थी. लेकिन पिछले तीन सालों में देश की आर्थिक प्रगति दर 8.5 प्रतिशत तक पहुंची. यहां तक कि विमुद्रीकरण के दौर में भी देश की आर्थिक वृद्धि दर 7.9 प्रतिशत रही. इसके लिए माननीय वित्त मंत्री जी को भी बहुत बहुत बधाई.

योगी ने 2014 से पहले के माहौल का जिक्र करते हुए कहा कि जिस तरह की भ्रांतियां 2014 के चुनाव से पहले बीजेपी को लेकर पैदा की जाती थीं, उसके उलट हर वर्ग के लिए देश की सरकार ने काम किया है. पहले किसानों को चेक दिए जाते थे, लेकिन तब बहुत से गरीबों के पास खाते नहीं थे. लेकिन किसी को भी ये ध्यान नहीं आया.

मोदी जी ने सत्ता में आते ही जन-धन खाता योजना और मुद्रा योजना जैसी गरीबों के कल्याण की योजनाएं शुरू कीं. उज्ज्वला योजना के तहत गरीबों की रसोई में मोदी जी की सरकार ने गैस पहुंचाई है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 21, 2017, 5:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...