पीएम मोदी ने तोड़ा 100 साल का रिकॉर्ड, बेयर ग्रिल्स ने कहा- आज तक कोई नहीं कर पाया ऐसा

इस शो के दौरान एक समय ऐसा भी आया जब बेयर ग्रिल्स (Bear Grylls) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को घास-फूस और बांस से बनी नाव में बैठकर नदी को पार करना था.

News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 3:41 PM IST
पीएम मोदी ने तोड़ा 100 साल का रिकॉर्ड, बेयर ग्रिल्स ने कहा- आज तक कोई नहीं कर पाया ऐसा
प्रधानमंत्री ने बताया कि उनके जीवन का एक पड़ाव ऐसा था जब उन्हें जंगल में रहने का मौका मिला. (File Photo)
News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 3:41 PM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) डिस्कवरी चैनल (Discovery Channel) के चर्चित शो मैन वर्सेज वाइल्ड (ManvsWild) में पहुंचे. इस खास कार्यक्रम का प्रसारण 12 अगस्त यानी सोमवार को दुनिया के 180 देशों में हुआ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बेयर ग्रिल्स (Bear Grylls)  इस कार्यक्रम के लिए उत्तराखंड (Uttrakhand) के जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क (Jim Corbett National Park) में गए जहां वे दोनों जंगल के एडवेंचर से दो-चार हुए. इस शो पर प्रधानमंत्री ने बताया कि उनके जीवन का एक पड़ाव ऐसा था जब उन्हें जंगल में रहने का मौका मिला. पीएम ने बताया कि इस दौरान वह कई तपस्वियों से मिले जो बेहद कम चीज़ों के साथ अपने जीवन का गुजारा कर रहे थे.

इस शो के दौरान एक समय ऐसा भी आया जब बेयर ग्रिल्स और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नदी को पार करना था. इसके लिए बेयर ग्रिल्स ने एक घास-फूस, बांस और पॉलीथिन की एक नाव तैयार की थी. हालांकि इस नाव को तैयार करने के बाद बेयर ग्रिल्स को भरोसा नहीं था कि यह नाव नदी में तैर पाएगी या नहीं.

जब घास-फूस की नाव में बैठे पीएम मोदी
किसी तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बेयर ग्रिल्स इस तैयार नाव में बैठे. यह नाव नदी के तट से थोड़ा आगे बढ़े ही थी तभी उसकी गति बहुत धीमी आगे बढ़ने लगी. बेयर ग्रिल्स ने कहा मैं जानता हूं कि ये नाव किसी पीएम के लायक नहीं है. आज तक किसी प्रधानमंत्री ने ऐसा कुछ नहीं किया है. बारिश और पानी के बहाव में इसे तेजी से बढ़ाने के लिए बेयर ग्रिल्स पैरों की मदद से उसे आगे बढ़ाने लगे. नदी का पानी बेहद ठंडा था.

narendra modi, bear grylls
नदी पार करके बेयर ग्रिल्स ने पीएम से कहा कि आपने बहुत अच्छे से ये काम किया. (Photo- Discovery)


बेयर ग्रिल्स बोले आपने तो रिकॉर्ड तोड़ दिया
आधी नदी पार करने के बाद बेयर ग्रिल्स ने पीएम मोदी से कहा कि मुझे नहीं लगता आज तक किसी प्रधानमंत्री ने इस तरह राफ्ट में बैठकर नाव पकड़ी होगी. 100 सालों में किसी प्रधानमंत्री ने ऐसा कुछ किया होगा. इस पर पीएम ने कहा कि मेरा बचपन ऐसे गुज़रा है इसलिए मेरे लिए इसमें कुछ भी नया नहीं है. नदी पार करके बेयर ग्रिल्स ने पीएम से कहा कि आपने बहुत अच्छे से ये काम किया.
Loading...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस शो में अपने बचपने के कई किस्सों के बारे में भी बताया पीएम ने बताया कि किस तरह वह एक बार खेलते-खेलते घर पर मगरमच्छ लेकर आ गए थे. पीएम ने अपनी ज़िंदगी की कई खास बातों को शेयर किया.

ये भी पढ़ें-
Man vs Wild: जब मगरमच्छ लेकर घर पहुंच गए PM मोदी


ManVsWild: शूटिंग के समय जंगल में अकेले नहीं होते बेयर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देहरादून से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 13, 2019, 11:06 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...