आज़म खान पर भड़कीं स्मृति ईरानी, बोलीं- ये ऐसी जगह नहीं है जहां किसी औरत की आंखों में झांका जाए

आजम खान की टिप्पणी को महिला सांसदों का अपमान बताते हुए कहा कि उन्हें सदन में आकर माफी मांगनी चाहिए.

News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 1:19 PM IST
आज़म खान पर भड़कीं स्मृति ईरानी, बोलीं- ये ऐसी जगह नहीं है जहां किसी औरत की आंखों में झांका जाए
स्मृति ईरानी
News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 1:19 PM IST
लोकसभा में महिला स्पीकर रमा देवी के खिलाफ आज़म खान के पर्सनल कमेंट का विवाद बढ़ता ही जा रहा है. आज लोकसभा में बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि ऐसे बयान के लिए आज़म खान को हर हाल में माफी मांगनी होगी. उन्होंने कहा कि ये ऐसी जगह नहीं है जहां किसी औरत की आंखों में झांका जाए'. ईरानी के मुताबिक आज़म खान इस्तीफे का ड्रामा कर रहे थे.

स्मृति ईरानी ने आगे कहा, ''मेरे 7 साल के संसदीय कार्यकाल में किसी पुरुष ने इस तरह की हिमाकत नहीं की, ये सदन महिला से जुड़ा नहीं है बल्कि पूरे समाज से जुड़ा है. महिला किसी भी पक्ष की हो, मामला इस सदन के विशेषाधिकार का है और किसी को महिला के अपमान का हक नहीं है.''

क्या कहा रमा देवी ने...
इससे पहले बीजेपी सांसद रमा देवी ने आजम खान द्वारा उनके ऊपर की गई विवादास्‍पद टिप्‍पणी को लेकर नाराजगी जताई थी. उन्होंने कहा, 'आज़म खान ने कभी औरतों की इज्‍जत नहीं की. हम सभी जानते हैं कि उन्‍होंने जया प्रदा को लेकर क्‍या कहा था. इन्‍हें लोकसभा में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है. मैं स्‍पीकर से आज़म खान को बर्खास्‍त करने का अनुरोध करूंगी. आज़म को अपने बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए.'

आजम खान ने किया था पर्सनल कमेंट
बता दें कि गुरुवार को लोकसभा में तीन तलाक बिल पर चर्चा के दौरान रामपुर से एसपी सांसद आज़म खान ने सभापति की कुर्सी पर बैठी रमा देवी पर निजी और विवादास्‍पद टिप्‍पणी की थी. इसे लेकर संसद में काफी हंगामा हुआ था. हालांकि हंगामे के बाद आज़म खान लोकसभा की कार्यवाही छोड़कर बीच में ही चले गए थे.


अखिलेश यादव ने किया बचाव

Loading...

अखिलेश यादव ने आजम खान का बचाव करते हुए कहा था कि उनकी भाषा और भावना कोई गलत नहीं थी. अखिलेश के ये बोलते ही सत्ता पक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया. इस पर अखिलेश यादव ने सत्ता पक्ष के नेताओं को बदतमीज तक कह दिया. इस बात से नाराज लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने अखिलेश यादव को सदन में माफी मांगने को कहा.


ये भी पढ़ें : शीला दीक्षित के निधन के 6 दिन बाद शोक जताने पहुंचे राहुल


बेगुनाह ने 23 साल जेल में काटे, लौटा तो घर में कोई नहीं मिला

First published: July 26, 2019, 12:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...