होम /न्यूज /राष्ट्र /News18 के टाउनहॉल में निर्मला सीतारमण ने कहा- लोगों को गुमराह करने का तरीका है 'रेवड़ी पॉलिटिक्स'

News18 के टाउनहॉल में निर्मला सीतारमण ने कहा- लोगों को गुमराह करने का तरीका है 'रेवड़ी पॉलिटिक्स'

सीएनएन-न्यूज18 टाउन हॉल में निर्मला सीतारमण.

सीएनएन-न्यूज18 टाउन हॉल में निर्मला सीतारमण.

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को CNN-News18 टाउन हॉल में केंद्र सरकार से अधिक फंड की मांग करने वाले र ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

नई दिल्ली: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को CNN-News18 टाउन हॉल के मंच से विपक्ष पर निशाना साधा है. दरअसल, तमिलनाडु राज्य इन दिनों केंद्र से अधिक धन की मांग कर रहा है. तमिलनाडु का कहना है कि उन्हें भी अधिक धन चाहिए क्योंकि केंद्र अधिक राजस्व अर्जित करते हैं. इसका जवाब निर्मला सीतारमण ने दिया सीएनएन-न्यूज 18 के मंच से दिया है.

तमिलनाडु द्वारा अधिक धन की मांग के जवाब में उन्होंने कहा कि “आप अधिक धन की उम्मीद नहीं कर सकते, क्योंकि आप अन्य राज्यों की तुलना में अधिक धन उत्पन्न करते हैं. यहां ‘तुम और मैं’ की कहानी काम नहीं करेगी. ऐसे में तो कोई देश तरक्की नहीं कर सकता. उन्होंने कहा राज्यों द्वारा अर्जित राजस्व भारत के लिए है.’ मंत्री ने चुनावी रियायतों पर टिप्पणी करते हुए कहा, ‘अपने राज्य के वित्त को समझें और अपने बजट में इसका हिसाब दें. अपनी खुद की सब्सिडी का भुगतान करें और हमसे उम्मीद न रखें.’

कॉरपोरेट संघवाद के विषय पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि ‘कॉर्पोरेट संघवाद के नाम पर वे नहीं चाहते कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) आए, इसका मतलब है कि वे भ्रष्टाचार को सही ठहरा रहे हैं.’ मंत्री ने आगे कहा कि विपक्ष जनता को गुमराह करना चाहता है.

वित्‍तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा- MSME के बकाए का जल्‍द भुगतान कराना चाहती है सरकार

राज्यों के विकास पर मंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनावी कारोबार को गंभीरता से लेती है. बारामती और जहीराबाद के अपने हालिया दौरों पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा, “हम जमीनी स्तर पर पार्टी को मजबूत करना चाहते हैं.” “हम तमिलनाडु में पैठ बना रहे हैं। भाजपा केरल के लोगों की सेवा के लिए भी काम कर रही है। एक समय आएगा जब भाजपा लोगों की कल्पना पर कब्जा करने में सक्षम होगी.

Tags: FM Nirmala Sitharaman, Tamil nadu

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें