अब आप भी गिरा सकेंगे पाकिस्तान का एफ-16 विमान!

वीडियो गेम में राफेल के अलावा वायुसेना सुखोई 30 एमकेआई, मिग-29 एवं बालाकोट में बम बरसाने वाले मिराज-2000 विमानों को भी दिखाया गया है.

News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 7:27 AM IST
अब आप भी गिरा सकेंगे पाकिस्तान का एफ-16 विमान!
अब आप भी गिरा सकेंगे पाकिस्तान का एफ-16 विमान!
News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 7:27 AM IST
पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर आतंकी के ठिकानों पर बम गिराए थे. हमले के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने भारत पर हमला करने की नाकाम कोशिश की और भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के एफ-16 विमान को खदेड़ दिया. इस हमले के हीरो रहे विंग कमांडर अभिनंदन के शौर्य की कहानी अब वीडियो गेम में नजर आने जा रही है.

बताया जाता है कि भारतीय वायुसेना बहुत जल्द विंग कमांडर अभिनंदन से जुड़ा एक वीडियो गेम लॉन्च करने जा रही है. इस गेम में अभिनंदन को मेन हीरो दिखाया गया है, जो आतंकियों से बदला लेते हैं. यह गेम मोबाइल प्ले स्टोर पर एंड्रॉयड और आईओएस प्लेटफार्म पर उपलब्ध होगा. इस गेम की खास बात ये है कि इसकी शुरुआत उसी लड़ाकू विमान मिग-21 से होती है, जिससे अभिनंदन ने पाकिस्तान के एफ-16 विमान को मार गिराया था. गेम में अभिनंदन मिग-21 के साथ खड़े दिखाई दे रहे हैं.



बताया जा रहा है कि अभी इस गेम को केवल एक ही यूजर खेल सकेगा इसके लिए इसमें मल्टी प्लेयर मोड भी जोड़ा जाएगा. इस गेम को कुछ इस तरह से डिजाइन किया गया है, जिससे यूजर्स को भविष्य के विमान के बारे में भी पता चल सकेगा. इस गेम में राफेल भी दिखाई देगा.
Loading...

मोबाइल गेम का वीडियो एयरफोर्स द्वारा जारी कर दिया गया है. इसमें राफेल के अलावा वायुसेना सुखोई 30 एमकेआई, मिग-29 एवं बालाकोट में बम बरसाने वाले मिराज-2000 विमानों को भी दिखाया गया है. एयरफोर्स हेडक्वार्टर दिल्ली में विंग कमांडर अनुपम बनर्जी ने मुताबिक इस वीडियो गेम को 31 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा.
First published: July 26, 2019, 7:26 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...