लाइव टीवी

मकड़ी को इतना खूबसूरत जाल बुनते नहीं देखा होगा, VIDEO देख हैरान रह जाएंगे आप

News18Hindi
Updated: February 21, 2020, 9:26 AM IST
मकड़ी को इतना खूबसूरत जाल बुनते नहीं देखा होगा, VIDEO देख हैरान रह जाएंगे आप
मकड़ी को इतना खूबसूरत जाल बुनते नहीं देखा होगा

सोशल मीडिया पर वायल हो रहे इस वीडियो को आईएफएस अफसर प्रवीण कासवान ने शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करने के साथ उन्होंने लिख है, आप खुद को परफेक्शनिस्ट कहते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2020, 9:26 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सोशल मीडिया पर हर दिन कोई न कोई वीडियो वायल होता रहता है. वायरल वीडियो में कभी कोई डांस करता दिखता है तो कभी किसी के साथ मजाक करते. लेकिन आज हम आपको ऐसा वीडियो दिखाने जा रहे हैं जो एक मकड़ी का है. 21 सेकेंड के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि मकड़ी कितनी खूबसूरती से अपना जाल बनाती है.

सोशल मीडिया पर वायल हो रहे इस वीडियो को आईएफएस अफसर प्रवीण कासवान ने शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करने के साथ उन्होंने लिख है, आप खुद को परफेक्शनिस्ट कहते हैं. यह प्रकृति का परफेक्शन है. जहां एक छोटा सा जीव अपना घर बना रहा है. इस घर को बनाने में एक डिग्री का भी अंतर नहीं है. यह वीडियो एक दोस्त ने साझा किया है.



इस वीडियो को प्रवीण ने कुछ ही घंटों पहले शेयर किया है और इसे अबतक 45 हजार से ज्यादा लोगों ने देखा है, जबकि दो हजार से ज्यादा लोग इसे शेयर कर चुके हैं. इस वीडियो को देखने के बाद यूजर्स ने इस पर कमेंट करना शुरू कर दिया है. एक यूजर्स ने कहा है कि महान, अद्भुत... प्रकृति ने हर जीव को एक विशेष क्षमता प्रदान की है. एक इंसान होने के नाते हम सभी को इस छोटे से जीव से सीखने की जरूरत है.

इसे भी पढ़ें :- 4000 करोड़ की कंपनी की मालकिन ने कर्मचारियों संग 'मुकाबला' गाने पर किया डांस, देखें वायरल वीडियो

एक अन्य यूजर ने लिखा हे कि प्रकृति से बेहतर कुछ भी नहीं है. जबकि एक अन्य यूजर ने लिखा, सभी लाइनें समानांतर चल रही हैं. गणितीय मॉडलिंग का उत्कृष्ट उदाहरण. एक और यूजर ने लिखा, गजब का!! परफेक्ट इंजीनियरिंग का एक और उदाहरण है.

इसे भी पढ़ें :- कहीं नहीं देखा होगा हाथी का बाथ डांस, वायरल हो रहा है ये Video

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 21, 2020, 9:26 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर