अस्पताल में हो गया मां का देहांत, छोटी बहन ने निभायी बहन की शादी की रस्में; फिर मां की अर्थी को दिया कंधा

वेदप्रकाश ने सुनीता के निधन की खबर घर के कुछ ही लोगों को दी. यह बात घर के चुनिंदा लोगों को ही पता थी. आंचल की शादी में कोई अड़चन न आये इसलिए सुनीता के निधन वेदप्रकाश ने छिपा ली.

News18Hindi
Updated: February 11, 2019, 5:20 PM IST
अस्पताल में हो गया मां का देहांत, छोटी बहन ने निभायी बहन की शादी की रस्में; फिर मां की अर्थी को दिया कंधा
प्रतीकात्मक तस्वीर
News18Hindi
Updated: February 11, 2019, 5:20 PM IST
राजस्थान स्थित श्रीगंगानगर में जिस दिन आंचल की शादी थी उसी दिन उनकी मां सुनीत का देहांत हो गया. सुनीता के निधन के बाद छोटी बहन अंजलि ने मां की मौत और बहन की विदाई का दर्द छिपा कर आंचल की शादी की सारी रस्में अदा की. इतना ही नहीं अंजलि अगले दिन मां सुनीत की अंतिम यात्रा में भी शामिल हुई.

मामला जिले के रामसिंहपुर का है. यहां वेद प्रकाश बाघला की बेटी आंचल की शनिवार को शादी थी. बारात पहुंच चुकी थी. इसी दौरान सुनीता की तबीयत अचानक खराब हो गयी. दूसरी ओर घर पर आंचल यह इंतजार कर रही थी उसके माता-पिता आयें लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था.

यह भी पढ़ें:  मंडप में देर आया दुल्हन का परिवार, दूल्हे ने दुल्हन की बहन थप्पड़ मार कर पूछा- देर क्यों हो गयी



वेदप्रकाश ने सुनीता के निधन की खबर घर के कुछ ही लोगों को दी. यह बात घर के चुनिंदा लोगों को ही पता थी. आंचल की शादी में कोई अड़चन न आये इसलिए सुनीता के निधन वेदप्रकाश ने छिपा ली.

इन सबके बीच आंचल की छोटी बहन अंजलि ने माता-पिता की गैरमौजूदगी के चलते वह सभी रस्में निभा रही थी. उसने जयमाल से लेकर कन्यादान तक की रस्म अदा करायी. इतना ही नहीं अंजलि ने बहन आंचल की डोली भी विदा करायी. इसके थोड़ी ही देर बाद एंबुलेंस से सुनीता का शव पहुंचा. रविवार शाम को अंजली ने मां के शव को कंधा भी दिया.

यह भी पढ़ें:  प्रजनन के लिए बाघिन के पास बाघ को भेजा, दोनों की लड़ाई में बाघिन की मौत

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर