Home /News /nation /

राहुल गांधी के जन्मदिन के मौके पर देश भर में ‘कोरोना न्याय किट’ बांटेगी युवा कांग्रेस

राहुल गांधी के जन्मदिन के मौके पर देश भर में ‘कोरोना न्याय किट’ बांटेगी युवा कांग्रेस

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आगामी 19 जून को 50 साल के हो जाएंगे.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आगामी 19 जून को 50 साल के हो जाएंगे.

भारतीय युवा कांग्रेस (All India Youth Congress) के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी (Sriniwas Biwi) के मुताबिक उनके संगठन के कार्यकर्ता हर जरूरतमंद तक यह किट पहुंचाने का प्रयास करेंगे. इस किट में राशन के अलावा मास्क, सैनिटाइजर, ग्लव्स और विटामिन सी की गोलियां होंगी.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. कांग्रेस की युवा इकाई (All India Youth Congress) 19 जून को राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के जन्मदिन के मौके पर देश भर में गरीबों एवं जरूरतमंदों को 'कोरोना न्याय किट' (Corona Nyay Kit) बांटेगी. साथ ही गरीब परिवारों के खातों में 7500 रुपये महीने भेजने सहित कुछ मांगों को लेकर सोशल मीडिया (Social Media) में अभियान भी चलाएगी.

    भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी के मुताबिक उनके संगठन के कार्यकर्ता हर जरूरतमंद तक यह किट पहुंचाने का प्रयास करेंगे. इस किट में राशन के अलावा मास्क, सैनिटाइजर, ग्लव्स और विटामिन सी की गोलियां होंगी. श्रीनिवास ने कहा, "कोरोना संकट (Corona Crisis) का सामना कर रहे लोगों की हम हर संभव मदद कर रहे हैं. राहुल गांधी का जन्मदिन हमारे लिए एक विशेष अवसर है और इस मौके पर हम गरीबों तक मदद पहुंचाएंगे जिसे 'कोरोना न्याय किट' नाम दिया गया है."

    'लोगों की मदद के सुझाव को सरकार ने नहीं किया सुझाव'
    युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और सोशल मीडिया प्रभारी वैभव वालिया ने कहा, "राहुल गांधी देश के एकमात्र नेता हैं जिन्होंने फरवरी में ही कोरोना के भयावह संकट से सरकार को आगाह किया था. लॉकडाउन और लोगों की मदद को लेकर भी उन्होंने कुछ अहम सुझाव दिए हैं जिनको सरकार ने अब तक स्वीकार नहीं किया."

    वालिया ने कहा, "हम सोशल मीडिया (Social Media) के माध्यम से सरकार से मांग करेंगे कि गरीब परिवारों के खातों में अगले छह महीने तक 7500 रुपये मासिक भेजे जाएं, मनरेगा (MNREGA) के तहत कार्यदिवस को 100 से बढ़ाकर 200 दिन किया जाए और करोड़ों नौकरियां बचाने के लिए छोटे एवं मझोले कारोबारों की मदद की जाए."

    किसान कांग्रेस कर रही ये तैयारी
    इस बीच, अखिल भारतीय किसान कांग्रेस (Akhil Bhartiya Kisan Congress) ने फैसला किया है कि वह राहुल गांधी के जन्मदिन को ‘बीज खाद वितरण दिवस’ के रूप में मनाएगी. किसान कांग्रेस के उपाध्यक्ष सुरेंद्र सोलंकी ने एक बयान में कहा, "कोरोना संकट और लॉकडाउन (Lockdown) के कारण किसान बहुत मुश्किल का सामना कर रहे हैं. किसान कांग्रेस लगातार उनकी आवाज उठा रही है. ऐसे में राहुल जी के जन्मदिन पर हमने किसानों को बीज एवं खाद बांटने का फैसला किया है."

    गौरतलब है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी आगामी 19 जून को 50 साल के हो जाएंगे.

    ये भी पढ़ें-
    पेट्रोल, डीजल की बढ़ती कीमतों पर राहुल गांधी ने कसा तंज, कहा- ये तो उपहार है

    Fact check: राहुल गांधी के सुशांत सिंह के निधन पर किए ट्वीट में गलती का सच

    Tags: Coronavirus, Rahul gandhi, Youth congress

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर