कूचबिहार में बीएसएफ कर्मियों की छापेमारी के दौरान गोली लगने से युवक की मौत

कूचबिहार में बीएसएफ कर्मियों की छापेमारी के दौरान गोली लगने से युवक की मौत
BSF की कथित गोलाबीर में एक युवक की मौत (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के कूचबिहार (Cooch behar) जिले में कथित तौर पर बीएसएफ (BSF) के सैनिकों की गोली से युवक की मौत हो गई.

  • Share this:
कोलकाता. भारत-बांग्लादेश सीमा (India Bangladesh Border) से सटे पश्चिम बंगाल (West Bengal) के कूचबिहार (Cooch behar) जिले में कथित तौर पर बीएसएफ (BSF) के सैनिकों द्वारा चलाई गोली लगने से 19 वर्षीय युवक की मौत हो गई. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, बीएसएफ कर्मियों ने रविवार रात कूचबिहार जिले के तूफानगंज इलाके में एक गांव में पशु तस्करों को पकड़ने के लिए की गई छापेमारी के दौरान शाहीनुर हक को गोली मार दी.

वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'हमें पता चला है कि 19 वर्षीय युवक को बीएसएफ के जवानों ने गोली मारी है. हमने घटना की जांच शुरू कर दी है. हम बीएसएफ के अधिकारियों के साथ संपर्क में हैं.' बीएसएफ गुवाहाटी फ्रंटियर जिसके अधिकार क्षेत्र के तहत यह इलाका आता है, उसने घटना पर अब तक कोई बयान जारी नहीं किया है.

उत्तर बंगाल विकास मंत्री रबिंद्रनाथ घोष ने मंगलवार सुबह गांव का दौरा करने के बाद पीटीआई-भाषा को बताया कि वह मामले को उच्च अधिकारियों के समक्ष उठाएंगे. घोष ने कहा, 'बीएसएफ किसी को महज पशु तस्कर होने के संदेह में नहीं मार सकती. अगर कोई व्यक्ति रंगे हाथों पकड़ा जाए तो आप कार्रवाई कर सकते हैं. लेकिन केवल शक के आधार पर आप किसी को गोली नहीं मार सकते. हम इस मामले को उच्च अधिकारियों तक लेकर जाएंगे. यह अमानवीय है. आप किसी की हत्या कर दें और फिर उसपर मवेशी तस्कर होने का आरोप लगा दें.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading