• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • दिल्ली-मुंबई के बजाए इस शहर के युवा सबसे कम उम्र में खो रहे हैं वर्जिनिटी

दिल्ली-मुंबई के बजाए इस शहर के युवा सबसे कम उम्र में खो रहे हैं वर्जिनिटी

भारतीयों ने एक सर्वे में अपनी वर्जिनिटी को खुलकर बातें की हैं (फाइल फोटो)

भारतीयों ने एक सर्वे में अपनी वर्जिनिटी को खुलकर बातें की हैं (फाइल फोटो)

सर्वे में इस बात का खुलासा हुआ है कि देश के कई शहर सेक्स के मामले में खुलकर बात करने के मामले में तेजी से सामने आए हैं. साथ ही पहली बार सेक्स (First Time Sex) का अनुभव लेने की भारतीयों की उम्र भी घट चुकी है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. धीरे-धीरे भारतीय (Indian) सेक्स (Sex) के बारे में खुलकर बात करने लगे हैं. कहा जाता है समय बदलने लगा है. लेकिन एक सर्वे में भारतीयों की वर्जिनिटी (Virginity) को लेकर चौंकाने वाले नतीजे सामने आए हैं.

    माना जाता है कि दिल्ली-मुंबई (Delh-Mumbai) जैसे बड़े शहरों में सेक्स के प्रति खुला माहौल है लेकिन इंडिया टुडे सेक्स सर्वे 2019 में कई भारतीयों ने सेक्स और वर्जिनिटी (Virginity) को लेकर खुलकर बात की है.

    गुवाहाटी के युवा हैं वर्जिनिटी खोने में सबसे आगे
    सर्वे में इस बात का खुलासा हुआ है कि देश के कई शहर सेक्स पर खुलकर बात करने के मामले में तेजी से सामने आए हैं. साथ ही पहली बार सेक्स (First Time Sex) का अनुभव लेने की भारतीयों की उम्र भी घट चुकी है.

    आपको यह जानकर आश्चर्य हो सकता है कि सबसे जल्दी वर्जिनिटी खोने वाले युवा दिल्ली या मुंबई नहीं बल्कि गुवाहाटी (Guwahati) शहर के हैं. यहां के 61% लोगों ने कहा है कि उन्हें पहली बार सेक्स का अनुभव किशोरावस्था में ही हो गया था.

    बता दें कि यह सर्वेक्षण देश के कई शहरों में किया गया है और इस मामले में पूरे देश में 33% लोगों ने कहा है कि उन्हें किशोरावस्था (Teenage) में ही पहला यौन अनुभव हो गया था.

    अब भी वर्जिनिटी को गंभीरता से लेते हैं भारतीय
    2003 में भी पत्रिका ने ऐसा ही सर्वे किया था, जिसमें मात्र 8% लोगों ने माना था कि उन्हें पहले सेक्स का अनुभव 18 साल से पहले हो गया था. लोगों का अनुमान है कि इसके पीछे इंटरनेट (Internet) और मोबाइल भी एक वजह हो सकती है.

    लोगों का कहना है कि शहर हों या गांव लोग सेक्स भावना को लेकर पहले से ज्यादा खुले हैं. इस सर्वे में लोगों से फैंटेसी, वफादारी, पोर्नोग्राफी और सेक्स क्षमता और इससे जुड़ी दवाओं से जुड़े सवाल भी पूछे गए हैं.

    इस सर्वे के मुताबिक भारत में 53% लोग अब भी अपनी वर्जिनिटी (Virginity) को बहुत गंभीरता से लेते हैं. यह सर्वे 4,028 लोगों पर किया गया है. इसे तीन आयु वर्ग 14-29, 30-49 और 50-69 साल के लोगों के बीच किया गया है.

    यह भी पढ़ें: बंगाल BJP प्रमुख बोले- जो लोग बीफ खाते हैं उन्हें कुत्ते का मांस भी खाना चाहिए

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज