Home /News /nation /

youths cheated the delivery boy of e commerce company by replacing expensive mobile phone with soap

महंगे मोबाइल फोन को साबुन से बदलकर युवकों ने ई-कॉमर्स कंपनी के डिलीवरी बॉय को ठगा

फोन को साबुन से बदलकर युवकों ने डिलीवरी बॉय को ठगा (twitter.com/PuneCityPolice)

फोन को साबुन से बदलकर युवकों ने डिलीवरी बॉय को ठगा (twitter.com/PuneCityPolice)

इस संबंध में पुणे के हदपसर निवासी मेहंदी अलुरे (32) ने लश्कर थाने में एक एफआईआर दर्ज कराई है. एक डिलीवरी बॉय अलुरे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियों के लिए पार्सल पहुंचाने का काम करते हैं.

पुणे. अभी तक तो इस तरह की खबरें ही सामने आ रही थीं कि किसी ग्राहक को डिलीवरी बॉय ने उसके सामान की जगह कोई कम कीमती चीज बदलकर थमा दी. अब पुणे में एक मामला सामने आया है, जिसमें एक महिला समेत पांच युवाओं ने एक बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी के डिलीवरी बॉय को पार्सल बॉक्स से एक महंगा नया मोबाइल फोन निकालकर उसमें साबुन रखकर ठगने की वारदात को अंजाम दिया है. इस बारे में हदपसर निवासी मेहंदी अलुरे ने लश्कर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है. अलुरे एक डिलीवरी बॉय के रूप में काम करते हैं और कई बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियों के लिए पार्सल पहुंचाते हैं.

द इंडियन एक्सप्रेस की एक खबर के मुताबिक आरोपियों ने 25 जून को अलुरे को पुणे कैंप क्षेत्र में नया मोबाइल फोन लेने के लिए बुलाया था, जिसे उन्होंने ऑनलाइन बुक किया था. इसके बाद उन्होंने कथित तौर पर मोबाइल फोन में कुछ तकनीकी खराबी होने का दावा करते हुए अलुरे के साथ झगड़ा किया. इसी झगड़े के बीच आरोपी युवकों ने कथित तौर पर चालबाजी की और मोबाइल फोन के डिब्बे में साबुन रख कर अलुरे को लौटा दिया. इस तरह युवकों ने 43,019 रुपये के सेल फोन को ठग लिया.

नोएडा में बड़ा एक्शन, करोड़ों की धोखाधड़ी के आरोप में इन 6 कंपनियों-मालिकों पर केस दर्ज

कुछ समय बाद अलुरे ने देखा कि मोबाइल फोन पार्सल बॉक्स से गायब था और वहां साबुन रख दिया गया था. पुलिस ने आरोपी व्यक्तियों पर शिकायतकर्ता अलुरे और कंपनी को कथित रूप से धोखा देने के लिए आईपीसी की धारा 420, 34 के तहत मामला दर्ज किया है. इस पूरे मामले की जांच सहायक पुलिस निरीक्षक हरीश शिलिमकर कर रहे हैं. ऑनलाइन ई-कॉमर्स कंपनियों ने जहां एक ओर किफायती दाम पर सामानों को घरों तक पहुंचाकर लोगों के जीवन को सुविधाजनक बनाया है. वहीं ये भी गौरतलब है कि दूसरी ओर इनसे जुड़े धोखाधड़ी के मामले भी लगातार सामने आते रहते हैं.

Tags: Crime News, Mobile phines

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर