जगन रेड्डी का बड़ा फैसला, आशा कार्यकर्ताओं की सैलरी 3 हजार से बढ़ाकर 10 हजार रुपये की

आशा कार्यकर्ताओं की सैलरी में तीन गुना से अधिक की वृद्धि की गई है. आशा कार्यकर्ताओं को अब 3 हजार के स्थान पर 10 हजार रुपये वेतन मिलेगा.

News18Hindi
Updated: June 3, 2019, 5:10 PM IST
जगन रेड्डी का बड़ा फैसला, आशा कार्यकर्ताओं की सैलरी 3 हजार से बढ़ाकर 10 हजार रुपये की
जगन रेड्डी का बड़ा फैसला, आशा कार्यकर्ताओं की सैलरी 3 हजार से बढ़ाकर 10 हजार की
News18Hindi
Updated: June 3, 2019, 5:10 PM IST
आंध्र प्रदेश के नए मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी राज्य की सत्ता संभालने के बाद ताबड़तोड़ फैसले कर रहे हैं. जगनमोहन रेड्डी ने अब आशा कार्यकर्ताओं को लेकर बड़ा फैसला किया है. आंध्र प्रदेश में मेडिकल और हेल्थ डिपार्टमेंट में कार्यरत आशा कार्यकर्ताओं की सैलरी में तीन गुना से अधिक की वृद्धि की गई है. आशा कार्यकर्ताओं को अब 3 हजार के स्थान पर 10 हजार रुपये वेतन मिलेगा.



बता दें कि सीएम बनने के बाद से ही जगन रेड्डी ने कई अहम फैसले लिए हैं. इससे पहले उन्होंने बुजुर्गों की पेंशन को बढ़ाकर 2,500 रुपये प्रतिमाह करने का ऐलान किया था. इस पेंशन में हर साल के हिसाब से 250 रुपये की बढ़ोतरी होती रहेगी, जब तक उनकी पेंशन 3000 रुपये प्रतिमाह नहीं हो जाती.

बड़े स्तर पर करवाई जाएगी ग्राम स्वयंसेवकों की भर्ती

15 अगस्त तक राज्य में 4 लाख रोजगार पैदा किए जाएंगे. इसके लिए सरकारी योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाने के लिए ग्राम स्वयंसेवकों की भर्ती की जाएगी. गांव के 50 घरों के लिए एक ग्राम स्वयंसेवक की भर्ती की जाएगी. उन्हें इस नौकरी के लिए 5000 रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे.

ग्राम सचिवालय में ही रोजगार पा जाएंगे गांवों के लोग
इसके साथ ही आंध्र प्रदेश में ग्राम सचिवालय स्थापित करने की योजना है. इन ग्राम सचिवालयों में गांव के ही 10 लोगों को रोजगार दिया जाएगा. राज्य के नागरिकों की शिकायतों का निपटारा 72 घंटे के अंदर किया जाएगा. इसके अलावा लोगों को सरकारी योजनाओं का फायदा उठाने के लिए किसी भी तरह की रिश्वत और सिफारिश आदि देने से मना किया गया है.
Loading...

गौरतलब है कि सालों तक पसीना बहाने के बाद जगनमोहन रेड्डी आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री बने हैं. सीएम बनने के बाद उन्होंने ऐलान किया है कि आने वाले वक्त में आंध्र प्रदेश के प्रशासन में कई सारे बदलाव देखने को मिलेंगे. सीएम की कुर्सी संभालते ही जगन मोहन बिना वक्त गंवाए सीधे अपने काम में लग गए थे.

ये भी पढ़ें: CM बनकर जगन ने लिया 'सोनिया से मिले अपमान' का बदला: ट्विस्ट से भरी है आंध्र की पूरी कहानी

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: June 3, 2019, 3:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...