YSR कांग्रेस के सांसद की कोरोना से मौत, पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

YSR कांग्रेस के सांसद की कोरोना से मौत, पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि
बल्ली दुर्गा प्रसाद राव

सांसद बल्ली दुर्गा प्रसाद राव (Balli Durga Prasad Rao) की मौत के बाद के सोशल मीडिया पर कई बड़े नेताओं ने शोक प्रकट किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बल्ली की मौत पर शोक प्रकट किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 16, 2020, 8:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आंध्र प्रदेश के YSR कांग्रेस के सांसद बल्ली दुर्गा प्रसाद राव (Balli Durga Prasad Rao) की मौत कोरोना वायरस (Covid-19) की वजह से हो गई है. उनकी मौत चेन्नई के एक अस्पताल में हुई. बल्ली की मौत के बाद के सोशल मीडिया पर कई बड़े नेताओं ने शोक प्रकट किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ट्वीट कर बल्ली की मौत पर शोक प्रकट किया है. पीएम मोदी ने लिखा है-सांसद बल्ली दुर्गा प्रसाद राव गारू की मौत पर बेहद दुखी हूं. वो एक अनुभवी नेता थे जिसने आंध्र प्रदेश के विकास में योगदान दिया. मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं.

26 साल की उम्र में राजनीति में कदम रखने वाले बल्ली तेलुगु देशम पार्टी के संस्थापक एनटी रामा राव से प्रभावित थे. वो आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले की गुडूर विधानसभा सीट से चार बार विधायक चुने गए थे. साल 2019 में वो वाईएसआर कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा सांसद बने थे. वो आंध्र प्रदेश सरकार में मंत्री भी रह चुके थे.


गौरतलब है कि बल्ली दुर्गा की मौत उसी दिन हुई जिस दिन भारत में कोरोना के कुल संक्रमितों का आंकड़ा 50 लाख के पार हो चुका है. भारत इस वक्त वैश्विक रूप से कोरोना महामारी का एपिसेंटर बन चुका है. इस वक्त देश में तकरीबन रोज 90 हजार से ज्यादा नए केस सामने आ रहे हैं. अब बहुत सारे ऐसे मरीज सामने आ रहे हैं जिनके बारे में पता नहीं चल पा रहा है कि उन्हें संक्रमण किससे हुआ है.



इस वक्त देश में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 5,020,359 हो चुकी है. इनमें 3,942,360 लोग रिकवर भी हो चुके हैं. एक्टिव केस की संख्या 995,933 है और 82,066 लोगों ने महामारी की वजह से जान गंवाई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज