जोमैटो ने अपने यूजर्स के लिए जोड़ा नया फीचर, अब 'कोविड इमरजेंसी' के तहत कर सकते हैं फूड ऑर्डर

जोमैटो.

जोमैटो.

Zomato COVID Emergency Food Order: कोविड इमरजेंसी के अंतर्गत ऑर्डर करने वाली व्यवस्था को जोमैटो ऐप पर अपडेट कर दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 22, 2021, 1:47 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. फूड डिलीवरी और रेस्तरां एग्रीगेटर जोमैटो ने आईफोन और एंड्रॉयड फोन इस्तेमाल करने वालों के लिए जोमैटो ऐप में एक नया फीचर जोड़ा है, जिसमें उपभोक्ता कोरोना आपातकाल मार्क के साथ फूड ऑर्डर कर सकते हैं. इसका फायदा यह होगा कि इस तरह के ऑर्डर को जोमैटो अपनी प्राथमिकता में सबसे पहले रखेगा और लोकेशन एवं रूट के आधार पर डिलीवरी को संभवत: सबसे जल्दी पहुंचाने की कोशिश करेगा. इतना ही नहीं जोमैटो ने कोविड इमरजेंसी मार्क वाले ऑर्डर के लिए अलग से कस्टमर सपोर्ट का भी इंतजाम किया है.



इस तरह से इमरजेंसी ऑर्डर्स में संपर्क की कोई गुंजाइश नहीं होगी, जिसका मतलब यह है कि यह जोमैटो की प्रीपेड सर्विस होगी और फूड डिलीवरी के दौरान भी यह बिना किसी संपर्क (Contactless) के होगा. कोविड इमरजेंसी के अंतर्गत ऑर्डर करने वाली व्यवस्था को जोमैटो ऐप पर अपडेट कर दिया गया है, लेकिन इसमें सिर्फ वही रेस्तरां आते हैं जिन्होंने इसके लिए अपनी हामी भरी है. यूजर्स को ऐप पर 'यह ऑर्डर कोविड इमरजेंसी से संबंधित है' का ऑप्शन ऑर्डर पेज पर नजर आएगा, जिसे वे आसानी से चेक कर सकते हैं.



जोमैटो ने न्यूज18 से इस बात की पुष्टि की है कि वे इस विशेष सेवा के लिए अलग से कोई चार्ज नहीं लेंगे और यूजर्स को फूड ऑडर के लिए पैसे देने के साथ ही डिलीवरी के लिए भुगतान करना होगा जो कि किसी अन्य प्रकार से लागू हो सकता है.  जोमैटो के संस्थापक दीपिंदर गोयल ने कहा, 'हमारे डिलीवरी मैन और अन्य उपभोक्ताओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के मकसद से इस तरह के ऑडर्स को पूरी तरह से कॉन्टैक्टलेस रखा गया है. यह कहने की जरूरत नहीं है कि सभी उपभोक्ताओं को अभी से ही संपर्क रहित डिलीवरी (Contactless Deliveries) का विकल्प चुनना चाहिए.' इसके साथ ही उन्होंने कहा, 'समूचे रेस्तरां उद्योग को धन्यवाद जिन्होंने हमारे उपभोक्ताओं के लिए जिन्हें अभी हमारी सबसे ज्यादा जरूरत है, के लिए हाथ मिलाया है.'


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज