पूर्णिया: पॉकेट मनी से मास्क बनाकर जरूरतमंदों में बांटती हैं ये कोरोना वारियर्स, मिल रही लोगों सराहना

पूर्णिया में मास्क बांटती एनसीसी की कैडेट्स

पूर्णिया में मास्क बांटती एनसीसी की कैडेट्स

एनसीसी गर्ल्स बटालियन की कई टीमें इस समय अपने-अपने इलाके में लोगों की सेवा में जुटी हैं. ऐसे में पूर्णिया की इन लड़कियों के इस जज्बे को देखकर लोग भी काफी खुश हैं.

  • Share this:

पूर्णिया. कोरोना महामारी (Corona epidemic) के इस दौर में कई लोग अपने स्तर से सामाजिक कार्यों में जुटी है फिर चाहे वह राष्ट्रपति की पत्नी हो या आम नागरिक. एक तरफ जहां देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की पत्नी सविता कोविंद (Savita Kovind wife of President Ramnath Kovind) खुद अपने हाथों मास्क बनाकर जरुरतमंदों की बीच वितरण कर रही हैं, वहीं पूर्णिया महिला कॉलेज (Purnia Women's College)  की एनसीसी की बेटियां भी कोरोना महामारी के समय वारियर्स का काम कर रही है.

पूर्णिया महिला कॉलेज की लड़कियों ने संभाला मोर्चा

पूर्णिया महिला कॉलेज के एनसीसी गर्ल्स बटालियन की लडकियां इन दिनों खुद अपने घरों में मास्क बनाती हैं और मुहल्ले के गरीब लोगों और जरुरतमंदों के बीच मास्क का वितरण कर रही हैं. इन लडकियों में बरखा कुमारी, प्रिया कुमारी, खुशी कुमारी, कंचन कुमारी, गुडिया कुमारी समेत सात लडकियां एक ग्रुप में हैं.

मास्त बांटने के साथ लॉकडाउन पालन करने का अनुरोध
बिहार गर्ल्स एनसीसी बटालियन की बरखा और प्रिया कुमारी ने कहा कि वेलोग अपने पॉकेट मनी से कपड़ा लाकर खुद अपने घरों में मास्क बनाती हैं औऱ लोगों के बीच वितरण करती हैं. वेलोग लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और लोगों से घरों में रहकर कोरोना बंदी का पालन करने का भी अनुरोध करती हैं.

बता दें कि एनसीसी गर्ल्स बटालियन की कई टीमें इस समय अपने-अपने इलाके में लोगों की सेवा में जुटी हैं. ऐसे में पूर्णिया की इन लड़कियों के इस जज्बे को देखकर लोग भी काफी खुश हैं. मोहल्ले और परिवार के लोग भी इनके इस सामाजिक कार्यों की सराहना करते हैं.

ये भी पढ़ें




Lockdown: MHA की गाइडलाइन के बावजूद पटनावासियों को फिलहाल राहत नहीं, मुख्य सचिव के साथ बैठक के बाद DM लेंगे फैसला



COVID-19: अब तक 22 लोगों के संपर्क में आ चुका है छपरा का कोरोना संक्रमित, सभी क्वारंटाइन

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज