18 ओडिया मजदूरों की वापसी के लिए धर्मेंद्र प्रधान ने विदेश मंत्री को लिखा पत्र

प्रधान ने कहा कि 18 लोग जिस कंपनी में काम कर रहे हैं, उसका मालिक कथित तौर पर चेन्नई का है.

News18Hindi
Updated: July 16, 2019, 5:39 AM IST
18 ओडिया मजदूरों की वापसी के लिए धर्मेंद्र प्रधान ने विदेश मंत्री को लिखा पत्र
धर्मेंद्र प्रधान( फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 16, 2019, 5:39 AM IST
केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सोमवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर से पिछले चार महीनों से बिना वेतन के दुबई में फंसे 18 ओडिया मजदूरों की जल्द वापसी के लिए मदद मांगी. पेट्रोलियम और इस्पात मंत्री ने जयशंकर को लिखे पत्र में कहा कि गंजाम जिले में फंसे हुए ओडिशा के पीड़ित लोगों ने अपने वैध बकाए के पुनर्भुगतान और भुगतान की मांग करते हुए वीडियो जारी किया है.

कंपनी का मालिक कथित तौर पर चेन्नई का हैंं
प्रधान ने कहा कि 18 लोग जिस कंपनी में काम कर रहे हैं, उसका मालिक कथित तौर पर चेन्नई का है. प्रधान ने कहा कि मुझे यह समझने के लिए दिया गया है कि CGI, दुबई ने संकट में इन लोगों के साथ पहले ही संपर्क स्थापित कर लिया है और उन्हें आवश्यक सहायता का आश्वासन दिया है.

प्रधान ने 10 ओडिया मजदूरों के सफल स्वदेश आगमन को याद किया

प्रधान ने कहा कि मैं व्यक्तिगत रूप से मानवीय आधार पर इस मामले में आपका ध्यान और हस्तक्षेप करने का आग्रह करूंगा, ताकि इन लोगों के संकट को कम किया जा सके और उन्हें भारत में शीघ्र लाने की सुविधा मिले. अपने पत्र में, जिसकी एक प्रति मीडिया को जारी की गई थी, प्रधान ने 25 जून और 26 जनवरी, 2019 को दुबई से 10 ओडिया मजदूरों के सफल स्वदेशआगमन को याद किया, जिसमें विदेश मंत्रालय (MEA) और CGI, दुबई (वाणिज्य दूतावास जनरल) भारत ने बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

ये भी पढ़ें- 

बलरामपुर: प्राथमिक विद्यालय पर गिरा हाईटेंशन तार
Loading...

ऐसे शुरू हुई काशी विश्वनाथ मंदिर में जलाभिषेक की परंप
First published: July 16, 2019, 4:35 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...