कोरिया में खुली भ्रष्टाचार की पोल

कोरिया में खुली भ्रष्टाचार की पोल

कोरिया में खुली भ्रष्टाचार की पोल

छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल द्वारा 3 साल पहले 90 लाख रूपए की लागत से बने भवन को स्वास्थ्य विभाग को हेण्डओव्हर किया गया था. अब वह भवन पूरी तरह से जर्जर हो गया है.

  • Share this:

कोरिया जिला मुख्यालय बैकुंठपुर में छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल द्वारा 3 साल पहले 90 लाख रूपए की लागत से बने भवन को स्वास्थ्य विभाग को हेण्डओव्हर किया गया था. अब वह भवन पूरी तरह से जर्जर हो गया है. भवन के हर कमरे की छत, दीवार पूरी तरह से फट गई है. दीवार में लगा प्लास्टर भी गिरने लगा है.

बता दें कि बैकुण्ठपुर में स्वास्थ्य विभाग कार्यालय के बेहतर संचालन के लिए 90 लाख रूपए की लागत से मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय का निर्माण किया गया है. इस कार्यालय में 9 कमरे, 1 हॉल, 4 शौचालय और 2 छोटे स्टोर रूम बनाए गए है. इस भवन को 5 मई 2015 को पूरा होने के बाद स्वास्थ्य विभाग कोरिया को हेण्डओव्हर किया गया था.

लोकापर्ण के बाद इस कार्यालय को शुरू कर दिया गया, लेकिन कुछ समय बाद ही भवन के निर्माण कार्य में लापरवाही सामने आने लगी. भवन के हर कमरे में दरारें पड़ने लगी, प्लास्टर गिरने लगा. भवन में बैठने वाले कर्मियों को डर सताने लगा की न जाने कब प्लास्टर या छत उन पर ही गिर जाए.



जिला स्वस्थ्य अधिकारी एसएस पैकरा का कहना है कि इस कार्यालय में लगभग 40 कर्मचारी पदस्थ हैं. जो हमेशा खतरे के साए में रहकर काम करने को मजबूर है. न तो भवन में बिजली की पूरी व्यवस्था है न ही पीने के पानी की. कर्मचारियों को गर्मी में बैठकर काम करना पड़ रहा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज