माया सरकार के खिलाफ बीजेपी अविश्वास प्रस्ताव लाएगी!

माया सरकार के खिलाफ बीजेपी अविश्वास प्रस्ताव लाएगी!
माया ने प्रदेश के बंटवारे का ऐलान कर दिया है जिससे अस्थिरता का माहौल पैदा हो गया है इसलिए पार्टी गंभीरता से माया सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने पर विचार कर रही है।

''माया ने प्रदेश के बंटवारे का ऐलान कर दिया है जिससे अस्थिरता का माहौल पैदा हो गया है इसलिए पार्टी गंभीरता से माया सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने पर विचार कर रही है।''

  • News18India
  • Last Updated: November 16, 2011, 7:26 AM IST
  • Share this:
लखनऊ। विधानसभा चुनाव से ऐन पहले यूपी में बसपा सरकार के खिलाफ बीजेपी पूरी ताकत के साथ हमलावर हो गई है। पार्टी नेता कलराज मिश्र ने कहा कि बीजेपी मायावती सरकार के खिलाफ आने वाले विधानसभा सत्र में अविश्वास प्रस्ताव लाने पर विचार कर रही है।

आईबीएन7 से बातचीत में कलराज ने कहा कि मायावती की हुकूमत से प्रदेश में अराजकता की स्थिति है। लोग परेशान हैं और लोगों का ध्यान बंटाने के लिए उन्होंने प्रदेश के बंटवारे का ऐलान कर दिया है जिससे अस्थिरता का माहौल पैदा हो गया है इसलिए पार्टी गंभीरता से माया सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने पर विचार कर रही है।

गौरतलब है कि यूपी में बसपा इस समय सबसे बड़ी ताकत है। मुख्य विपक्षी दल सपा ने उसके खिलाफ जिस तरह मुहिम छेड़ रखी है उससे आने वाले विधानसभा चुनाव में इन दो दलों के बीच ही मुख्य मुकाबला होने का अनुमान लगाया जा रहा है। ऐसे में जहां कांग्रेस राहुल गांधी के जरिए खुद को मुकाबले में बताने की कोशिश कर रही है, वहीं इससे हाशिये पर छूट रही बीजेपी ने भी खुद को मुकाबले में बनाने का संदेश देने के लिए अविश्वास प्रस्ताव का पत्ता फेंका है।



अतीत में बीजेपी बसपा के साथ मिलकर राज्य में तीन बार सरकार चला चुकी है। ऐसे में उसके लिए जरूरी है कि वो बसपा से खुद को दूर दिखाए और खुद को सत्ता का दावेदार बताए। यही वजह है कि पार्टी अविश्वास प्रस्ताव की बात कर रही है और संभव है कि अगले हफ्ते शुरू हो रहे विधानसभा के सत्र में वो इसे लेकर भी आए।
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading