लाइव टीवी

अमरिंदर ने दिलाया बेटे को टिकट, खफा भाई अकाली दल में

News18India
Updated: January 7, 2012, 4:33 PM IST

मालविंदर का टिकट अमरिंदर सिंह के बेटे रनिंदर को दे दिया गया है। इसी से नाराज 35 सालों से कांग्रेस में रहे मालविंदर ने पार्टी से इस्तीफा देकर शिरोमणि अकाली दल की शरण ली है।

  • News18India
  • Last Updated: January 7, 2012, 4:33 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़। पंजाब में कांग्रेस ने टिकट का बंटवारा क्या किया कि पटियाला रियासत के शाही परिवार में बगावत हो गई। शाही परिवार के प्रमुख और खुद पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह के छोटे भाई मालविंदर सिंह टिकट न मिलने से खफा हो गए हैं। मालविंदर का टिकट अमरिंदर सिंह के बेटे रनिंदर को दे दिया गया है। इसी से नाराज 35 सालों से कांग्रेस में रहे मालविंदर ने पार्टी से इस्तीफा देकर शिरोमणि अकाली दल की शरण ली है।

कांग्रेस की ओर से पंजाब के मुख्यमंत्री पद के दावेदार अमरिंदर सिंह को प्रकाश सिंह बादल से निपटने से पहले अपने भाई का सामना करना होगा। अमरिंदर के छोटे भाई मालविंदर सिंह बगावत का बिगुल फूंकते हुए शिरोमणि अकाली दल में शामिल हो गए है। दरअसल, मालविंदर पटियाला के जिस समाना इलाके में कांग्रेस का सारा काम काज संभाल रहे थे उसी इलाके से उनका टिकट काट कर अमरिंदर के बेटे रनिंदर को दे दिया गया है। मालविंदर की मानें तो अमरिंदर की पत्नी और केंद्रीय मंत्री परणीत कौर ने उनका पत्ता कटवाया है।

जाहिर है अमरिंदर सिंह ने अपने बेटे का राजनीतिक भविष्य संवारने के लिए अपने ही भाई की उम्मीदवारी बलि चढ़ा दी है। हालांकि वो अब भी ये कह रहे हैं कि वो नाराज भाई को मनाने में जुटे हैं। अमरिंदर ने कहा कि मुझे पता है मालविंदर खफा है पर यह सब फैसला आलाकमान करता है। हम दोनों इकट्ठा फ़ौज में भी रहे हैं। मैंने उन्हें समझाया है।



कांग्रेस ने 117 सीटों वाली पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए अभी अपने 114 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में दर्जनों नेताओं का टिकट काटकर उनके ही रिश्तेदारों को थमा दिया गया है। ऐसे में एक दर्जन से ज्यादा कांग्रेसी अब निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर कांग्रेस उमीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ने का मन बना रहे हैं।



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पॉलिटिक्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 7, 2012, 4:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading