अपना शहर चुनें

States

दिग्विजय ने CAG विनोद राय को बताया BJP का करीबी

कोल ब्लॉक आवंटन पर सीएजी रिपोर्ट के बाद विपक्ष के हमले से परेशान कांग्रेस ने आखिरकार सीएजी विनोद राय पर राजनीति का कीचड़ उछाल दिया।

  • News18India
  • Last Updated: August 31, 2012, 3:08 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली। कोल ब्लॉक आवंटन पर सीएजी रिपोर्ट के बाद विपक्ष के हमले से परेशान कांग्रेस ने आखिरकार सीएजी विनोद राय पर राजनीति का कीचड़ उछाल दिया। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बैकफुट पर चल रहे पार्टी सांसदों से आक्रामक रुख अख्तियार करने की अपील की थी लेकिन इस अपील पर सांसदों से पहले पार्टी महासिचिव दिग्विजय सिंह ने अमल किया।

दिग्विजय ने सीधे आरोप लगाया है कि सीएजी की राजनीतिक महत्वाकांक्षा है इसीलिए वो लगातार चौंकाने वाले खुलासे कर रहे हैं। दिग्विजय के मुताबिक सीएजी के आंकड़े काल्पनिक हैं। यही नहीं दिग्विजय ने उनकी तुलना पूर्व सीएजी टीएन चतुर्वेदी से कर डाली जिन्होने बोफोर्स तोप की खरीद पर राजीव गांधी सरकार के खिलाफ रिपोर्ट दी थी। बाद में चतुर्वेदी ने बीजेपी का दामन थाम लिया।

दिग्विजय ने इशारों-इशारों में कह दिया है कि विनोद राय भी बीजेपी से सहानुभूति रखते हैं। दिग्विजय ने कहा की बीजेपी संसद से बचना चाहती है। वहीं दिग्विजय सिंह ने सीएजी विनोद राय की तुलना पूर्व सीएजी टीएन चतुर्वेदी से कर डाली है दूसरी तरफ बीजेपी ने सीएजी पर लगाए गए कांग्रेस के आरोप को सियासी रणनीति बताया है।



चतुर्वेदी 1989 में सीएजी थे जब बोफोर्स का मसला उफान पर था। चतुर्वेदी ने अपनी रिपोर्ट में बोफोर्स तोप की खरीद पर सवाल उठाए थे। रिटायर होने के बाद चतुर्वेदी बीजेपी की कृपा से सांसद बने और फिर केरल और कर्नाटक के राज्यपाल।
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज