तेलंगाना पर बैठकों का दौर जारी, नतीजे में लगेगा वक्त: शिंदे

जबकि गृह मंत्री ने कहा है कि तेलंगाना मुद्दे पर चर्चा और बैठकों का दौर जारी है और आखिरी नतीजे पर पहुंचने में थोड़ा वक्त लग सकता है।
जबकि गृह मंत्री ने कहा है कि तेलंगाना मुद्दे पर चर्चा और बैठकों का दौर जारी है और आखिरी नतीजे पर पहुंचने में थोड़ा वक्त लग सकता है।

जबकि गृह मंत्री ने कहा है कि तेलंगाना मुद्दे पर चर्चा और बैठकों का दौर जारी है और आखिरी नतीजे पर पहुंचने में थोड़ा वक्त लग सकता है।

  • News18India
  • Last Updated: January 28, 2013, 4:21 AM IST
  • Share this:
हैदराबाद। तेलंगाना को लेकर आंध्र प्रदेश में बवाल मचा है। अलग तेलंगाना राज्य की मांग पर रैली करने से रोके जाने पर तेलंगाना समर्थकों ने हैदराबाद में हंगामा किया और गिरफ्तारियां दी। बवाल को देखते हुए बाद में प्रशासन ने रैली निकालने की इजाजत दे दी। टीआरएस नेता केटी रामाराव के मुताबिक सोमवार तक अगर सरकार कोई फैसला नहीं लेती तो वो शांतिपूर्ण प्रदर्शन जारी रखेंगे। जबकि गृह मंत्री ने कहा है कि तेलंगाना मुद्दे पर चर्चा और बैठकों का दौर जारी है और आखिरी नतीजे पर पहुंचने में थोड़ा वक्त लग सकता है।
प्रदर्शन को मंजूरी नहीं मिलने के बावजूद हैदराबाद के इंदिरा पार्क में जाने की कोशिश कर रहे लोगों पर पुलिस ने सख्ती बरती। इसपर नाराज प्रदर्शनकारियों ने जमकर बवाल काटा। इस दौरान पुलिस ने टीआरएस के विधायक के तारका रामाराव को हिरासत में भी लिया गया। बवाल को देखते हुए बाद में प्रशासन ने रैली निकालने की इजाजत दे दी, हालांकि सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।
तेलंगाना समर्थकों का कहना है कि जहां भी उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा वो वहीं धरना देंगे। केंद्र सरकार को जल्द अलग तेलंगाना राज्य पर जल्द फैसला लेना पड़ेगा। टीआरएस के के.टी.आर को पुलिस नें गिरफ्तार किया। टी.आर.एस अपने समर्थकों के साथ इंदिरा पार्क जाकर रैली निकालना चाहते थे जबकि पुलिस नें ऐसी इजाज़त नहीं दी है। आज सुबह से ही पुलिस नें राजभवन, असेम्बली समेत महत्वपूर्ण सरकारी स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है।
वहीं अलग तेलंगाना राज्य की मांग पर दिल्ली में भी राजनीति गर्म है। बीजेपी और जेडीयू ने केंद्र से मामले को जल्द निपटाने की मांग की है। बीजेपी नेता राजीव प्रताप रूडी के मुताबिक कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में अलग तेलंगाना राज्य की मांग की थी लेकिन अब तक इसपर कुछ नहीं हुआ। बीजेपी का कहना है कि अब वो भी अलग तेलंगाना की मांग करती है। वहीं जेडीयू का कहना है कि तेलंगाना पर फैसला लेने का वक्त अब आ गया है। उन्हें सरकार पर इस मामले पर हिंसा करवाने का आरोप भी मढ़ा। वहीं टीआरएस नेता केटी रामाराव के मुताबिक सोमवार तक अगर सरकार कोई फैसला नहीं लेती तो वो शांतिपूर्ण प्रदर्शन जारी रखेंगे।
मालूम हो कि अलग तेलंगाना राज्य बनाने की मांग को लेकर तेलंगाना समर्थकों ने कल देर शाम दिल्ली में गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे के घर का घेराव किया। इन लोगों ने हाथों में अलग तेलंगाना राज्य की मांग की तख्तियां लेकर नारेबाजी भी की। इन लोगों को रोकने के लिए पुलिस का पुख्ता बंदोबस्त किया गया था। जबकि सरकार इस संवेदनशील मुद्दे पर कोई जल्दबाजी करने के पक्ष में नहीं दिख रही। सूत्रों के मुताबिक गृह मंत्री ने कहा है कि तेलंगाना मुद्दे पर चर्चा और बैठकों का दौर जारी है और आखिरी नतीजे पर पहुंचने में थोड़ा वक्त लग सकता है।

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज