AAP का दावा, दिल्ली में बनेगी हमारी सरकार

AAP का दावा, दिल्ली में बनेगी हमारी सरकार
केजरीवाल ने कहा कि दोनों ही पार्टियां महंगाई और भ्रष्टाचार की प्रतीक हैं और दोनों को खदेड़े जाने की जरूरत है।

केजरीवाल ने कहा कि दोनों ही पार्टियां महंगाई और भ्रष्टाचार की प्रतीक हैं और दोनों को खदेड़े जाने की जरूरत है।

  • Share this:
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) ने बुधवार कों एक सर्वेक्षण के हवाले से दावा किया है कि 40 प्रतिशत से अधिक दिल्ली निवासी आम आदमी पार्टी (आप) के पक्ष में मतदान करेंगे और इतनी ही संख्या में लोग अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं। पार्टी के नेता और समाज वैज्ञानिक योगेंद्र यादव ने कहा कि कुल 41 प्रतिशत मतदाता दिल्ली में आप की सरकार और अरविंद केजरीवाल को अगला मुख्यमंत्री बनते देखना चाहते हैं।

25 प्रतिशत के आसपास शीला दीक्षित को बने रहने और 24 प्रतिशत कांग्रेस को सत्ता में देखना चाहते हैं। केवल 20 प्रतिशत मतदाता भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विजय गोयल को मुख्यमंत्री के रूप में, 23 प्रतिशत पार्टी के पक्ष में हैं। यादव के मुताबिक यह सर्वेक्षण फरवरी, अगस्त और सितंबर 2013 में कराए गए, जबकि अंतिम चरण अभी जारी है।

पहले दो सर्वेक्षणों में नमूने का आकार 3000 से ज्यादा रखा गया, जबकि तीसरे सर्वे में सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में नमूना आकार 35000 रखा गया। 22 क्षेत्रों के परिणाम साझा किए गए हैं। आप के प्रमुख अरविंद केजरीवाल के मुताबिक, फरवरी में उनकी पार्टी के पक्ष में समर्थन 14 प्रतिशत था जो अगस्त में बढ़कर 27 प्रतिशत और सितंबर में 32 प्रतिशत हो गया, जबकि इस अवधि में कांग्रेस और भाजपा दोनों के मतदान प्रतिशत में गिरावट रही।



केजरीवाल ने कहा कि दोनों ही पार्टियां महंगाई और भ्रष्टाचार की प्रतीक हैं और दोनों को खदेड़े जाने की जरूरत है। मुझे विश्वास है कि आप दिल्ली में सत्ता में आएगी। दिल्ली में नवंबर में विधानसभा के चुनाव होंगे।



अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading