मुद्दों पर समर्थन न मिला तो छोड़ देंगे सत्ता:योगेंद्र

मुद्दों पर समर्थन न मिला तो छोड़ देंगे सत्ता:योगेंद्र
आम आदमी पार्टी के नेता योगेंद्र यादव ने आज कहा कि कांग्रेस के साथ उनकी पार्टी का न तो कोई गठबंधन है, न तालमेल है और न सहमति ही।

आम आदमी पार्टी के नेता योगेंद्र यादव ने आज कहा कि कांग्रेस के साथ उनकी पार्टी का न तो कोई गठबंधन है, न तालमेल है और न सहमति ही।

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि कांग्रेस के साथ उनकी पार्टी का न तो कोई गठबंधन है, न तालमेल है और न सहमति ही। उन्होंने कहा कि अगर आप को अपने मुद्दों पर समर्थन नहीं मिलेगा तो वह सत्ता से बाहर हो जाएगी। योगेंद्र ने संवाददाताओं से कहा, कि ऐसे में हमारे पास न तो कोई अधिकार है और न जवाबदेही ही और हमें यह भी नहीं कहना है कि उन्हें क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए।

योगेंद्र ने कहा, कि वो एक स्वतंत्र परिपक्व राजनीतिक दल है, इसलिए यह उनका अपना निर्णय है। मैं रेखांकित करना चाहूंगा कि हमारे पास संख्या बल है और हम अपना एजेंडा क्रियान्वित करने जा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि आप ने 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा में 28 सीटें जीती है और पार्टी कांग्रेस के समर्थन से सरकार बनाने जा रही है। कांग्रेस को चुनाव में आठ सीटों पर जीत हासिल हुई है।

योगेंद्र ने कहा कि वे 18 मुद्दों और 28 विधायकों के साथ विधानसभा में जाएंगे और समर्थन हासिल करने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा, हम आशा और उम्मीद करेंगे कि मुद्दों की प्रकृति के कारण हमें समर्थन मिलेगा। यदि हमें समर्थन नहीं मिलता है तो हम बाहर आ जाएंगे।



बिन्नी लालची नहीं: योगेंद्र



बिन्नी के मुद्दे पर योगेंद्र ने कहा कि कल रात से और आज सुबह तक बिन्नी भाई को लेकर मीडिया में जो बात चली उससे दुख हुआ। इससे ये बात गई कि वो पद के लालची हैं। मैं उनको कई दिनों से जानता हूं वो और कुछ भी हो सकते हैं, लेकिन पद के लालची नहीं हो सकते। वो त्याग के लिए आए हैं। उनको क्या-क्या लालच नहीं दिया गया, लेकिन उन्होंने हमारा साथ दिया।

लेकिन उनको पद का लालची कहना बहुत बुरी बात है। कल अचानक से बिन्नी भाई के पास इतने फोन आ रहे थे कि बाइट दे दीजिए। तो उन्होंने झल्ला के फोन बंद कर दिया। उनकी जगह मैं होता तो यही करता। जिस तरह से हमें मीडिया अटेंशन मिल रहा है, हमारे पास ऐसी कोई व्यावस्था नहीं है कि इसे हम व्यवस्थित कर सकें।


First published: December 25, 2013, 8:24 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading