Home /News /politics /

प्रेसवार्ता में कुमार विश्वास की ओर फेंका गया अंडा!

प्रेसवार्ता में कुमार विश्वास की ओर फेंका गया अंडा!

अमेठी में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास पर प्रेस कांफ्रेंस में अंडा फेंका।

    लखनऊ। आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास पर लखनऊ में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान जमकर हंगामा हुआ और उनपर अंडा फेंकने की कोशिश की गई। विश्वास के खिलाफ नारेबाजी करने वाले इस शख्स ने खुद को मुलाय सिंह यादव यूथ ब्रिगेड का नेता बताया है। राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान करने वाले कुमार विश्वास कल अमेठी में रैली करेंगे।

    राहुल गांधी के खिलाफ चुनावी अभियान की शुरुआत करने लखनऊ पहुंचे ‘आप’ नेता कुमार विश्वास की प्रेस कांफ्रेस में शनिवार को हंगामा मच गया। प्रेस कांफ्रेस में घुस आए एक युवक ने कुमार विश्वास पर कागज के गोले फेंके और अंडे से निशाना लगाने की भी कोशिश की। वक्त रहते ‘आप’ कार्यकर्ताओं ने इस युवक को पकड़ लिया और उसे पुलिस को सौंप दिया। पकड़े गए युवक ने खुद को मुलायम सिंह यादव यूथ ब्रिगेड बिजनौर का प्रवक्ता सैफ जाफरी बताया। इस युवक का आरोप है कि कुमार ने लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत की हैं।

    पकड़ा गए युवक सैफ जाफरी ने कहा कि इन्होंने भगवान शिव और हुसैन के खिलाफ टिप्पणी की थी, माफी मांगने से कुछ नहीं होता। कल्याण सिंह ने भी माफी मांगी थी, जो व्यक्ति भगवान के खिलाफ बोल सकता है वो किसी का नहीं हो सकता।

    इस दौरान कुमार विश्वास ने कहा कि इस तरह की घटनाओं से साबित होता है कि आम आदमी पार्टी और मजबूत होगी। विश्वास ने कहा कि वो अमेठी में रविवार को जनविश्वास रैली करेंगे। इस रैली का मकसद वंशवाद और भ्रष्टाचार को हटाना है। ये रैली राहुल गांधी के खिलाफ उनके चुनावी अभियान की शुरुआत होगी। विश्वास ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि वे पिछले दस सालों में सबसे कम बार संसद गए। इन्होंने संसद में जनता के मुद्दे भी नहीं उठाए। उन्होंने कहा कि वे मंच के मशहूर कवि रहे हैं और उनके बरसों पुराने कार्यक्रमों की वीडियो क्लिप एडिट करके उन्हें निशाना बनाया जा रहा है।

    ‘आप’ नेता कुमार विश्वास ने कहा कि इस बार के लोकसभा चुनाव में अमेठी इतिहास को दोहराएगी। मैं तब तक अमेठी से नहीं वापस जाऊंगा जब तक परिणाम नहीं आते। अगर पार्टी चुनाव टिकट देती है राजनीति युग धर्म है। मेरे हास परिहासों को सांप्रदायिक मुद्दा बनाया जा रहा है। जिसका फायदा दिल्ली में उन्हें नहीं मिला। मैंने चुनाव लड़ने का फैसला अमेठी से इसलिए किया क्योंकि अखिलेश की पत्नी के खिलाफ प्रत्याशी नहीं खड़ा करते है।

    इस दौरान तमाम लोगों ने कुमार विश्वास के समर्थन में ‘आप’ की सदस्यता ग्रहण की। कुमार विश्वास ने इस दौरान ऐलान किया कि अब वो ज्यादा से ज्यादा वक्त अमेठी में देंगे। और जब तक चुनाव परिणाम नहीं आ जाते वो तब तक अमेठी नहीं छोड़ेंगे। विश्वास ने किरण बेदी को बड़ी बहन बताते हुए भाजपा पर भी हमला बोला और कहा कि जो लोग खुद को धर्म का ठेकेदार समझते हैं अब उनकी राजनीति खत्म होने का वक्त आ गया है।

    Tags: AAP, General Election 2014, Kumar vishwas

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर