लाइव टीवी

विजय बहुगुणा ने दिया सीएम पद से इस्तीफा

News18India
Updated: January 31, 2014, 9:40 AM IST
विजय बहुगुणा ने दिया सीएम पद से इस्तीफा
लंबी उठा पटक के बाद आखिरकार विजय बहुगुणा ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे ही दिया।

लंबी उठा पटक के बाद आखिरकार विजय बहुगुणा ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे ही दिया।

  • News18India
  • Last Updated: January 31, 2014, 9:40 AM IST
  • Share this:
देहरादून। लंबी उठा पटक के बाद आखिरकार विजय बहुगुणा ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे ही दिया। बहुगुणा तय समय से लगभग तीन घंटे देर से राज भवन पहुंचे जंहा राज्यपाल डॉक्टर अजीज कुरैशी को बहुगुणा ने अपना इस्तीफा सौंपा। इस्तीफे के बाद वो दिल्ली रवाना हो गए। पद से इस्तीफे से पहले बहुगुणा ने अपने आवास पर कई फाइलें तो निबटाई ही कई कांग्रेसियों को काम भी बांटे।

बहुगुणा के इस्तीफे के साथ ही नए मुख्यमंत्री को लेकर अटकले तेज हो गई हैं , संभावना जताई जा रही है, कि हरीश रावत राज्य के अगले मुख्यमंत्री हो सकते हैं। बहुगुणा ने आज सवेरे सवा दस बजे राजयपाल से मिलने का समय मांगा था, लेकिन राज्यपाल उनका इंतजार करते रहे और वो अपने आवास पर फाइलें निबटाते रहे। इस दोरान बहुगुणा ने जहां तीन कांग्रेसी नेताओं को राज्यमंत्री के ओहदे से नवाजा वहीं मिलने आए फरियादियों कि समस्याओं का भी निबटारा किया।

13 मार्च 2013 को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले बहुगुणा और विवादों का शुरू से ही चोली दामन का साथ रहा। पहले बहुगुणा कि ताजपोशी को लेकर दिल्ली से देहरादून तक बवाल हुआ और फिर उनसे नाराज कांग्रेसियों ने बहुगुणा कि नाक में दम किए रखा। रही सही कसर जून 2013 में आई आपदा के बाद राहत और बचाव कार्यों में लापरवाही ने पूरी कर दी, जिसके चलते कांग्रेस व उसकी सरकार के खिलाफ लोगो में खासा आक्रोश था।

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पॉलिटिक्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 31, 2014, 9:40 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर