लाइव टीवी

MP में बीजेपी का बंद, अनशन पर शिवराज

आईएएनएस
Updated: March 6, 2014, 5:14 AM IST

मध्य प्रदेश में आई प्राकृतिक आपदा के मद्देनजर केंद्र सरकार द्वारा मदद न किए जाने के विरोध में गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने राज्यव्यापी बंद का एलान किया है।

  • Share this:
भोपाल। मध्य प्रदेश में आई प्राकृतिक आपदा के मद्देनजर केंद्र सरकार द्वारा मदद न किए जाने के विरोध में गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने राज्यव्यापी बंद का एलान किया है। गुरुवार को राज्य में बीजेपी के बंद का व्यापक असर देखा जा रहा है। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में सरकार अनशन पर है।

राज्य में पिछले दिनों हुई बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से 10 हजार से अधिक गांवों में बड़े पैमाने पर खेतों में खड़ी फसलें बर्बाद हो गईं। राज्य सरकार ने आपदा प्रभावित किसानों की मदद के लिए दो हजार करोड़ की सहायता राशि मंजूर की है। राज्य सरकार ने केंद्र सरकार से पांच हजार करोड़ रुपये की मदद भी मांगी जिसे पूरा नहीं किया गया और चौहान से प्रधानमंत्री की मुलाकात तक नहीं हो पाई।

केंद्र सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए बीजेपी ने छह मार्च को आधे दिन का प्रदेश बंद और सरकार के अनशन का ऐलान किया था। इस आहूत बंद का प्रदेश में व्यापक असर देखा जा रहा है। सड़कों पर आवाजाही तो है लेकिन बाजार पूरी तरह बंद है। हालांकि आवश्यक सेवाओं को बंद से अलग रखा गया है। एक तरफ जहां बीजेपी ने बंद का एलान किया वहीं मुख्यमंत्री के नेतृत्व में सरकार अपने मंत्रियों सहित राजधानी भोपाल में अनशन पर बैठी है।

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पॉलिटिक्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 6, 2014, 5:14 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...