लाइव टीवी

राज की मोदी से दोस्ती, उद्धव से रहेगी 'दुश्मनी'

News18India
Updated: March 1, 2015, 1:04 PM IST

राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को समर्थन देते हुए लोकसभा चुनाव में उतरने का ऐलान कर दिया है।

  • Share this:
नई दिल्ली। राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को समर्थन देते हुए लोकसभा चुनाव में उतरने का ऐलान कर दिया है। एमएनएस ने बीजेपी के खिलाफ अपने उमीदवार नहीं खड़े किए हैं, लेकिन शिवसेना के खिलाफ वो अपने उम्मीदवार उतार रही है।

एमएनएस के मुखिया राज ठाकरे ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर सभी अटकलों पर विराम लगा दिया। शिवसेना की नाराजगी को देखते हुए बीजेपी के साथ भले उसका गठबंधन ना हो रहा हो लेकिन एमएनएस ने फैसला किया है कि वो बीजेपी के खिलाफ अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी। राज ठाकरे ने ये भी साफ किया कि एमएनएस के सांसद पीएम पद के लिए नरेंद्र मोदी का समर्थन करेंगे।

हालांकि एमएनएस लोकसभा चुनाव में शिवसेना से दो-दो हाथ जरूर करेगी। पिछले लोकसभा चुनाव में मुंबई, ठाणे, नासिक, जैसी लोकसभा सीटों पर एमएनएस की वजह से शिवसेना-बीजेपी को करारी हार झेलनी पड़ी थी। पार्टी की ताकत को देखते हुए कुछ दिन पहले ही बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी ने राज ठाकरे से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद से ही बीजेपी-एमएनएस गठबंधन की चर्चाएं शुरू हुईं। लेकिन उद्धव ठाकरे के रुख को देखते हुए बात आगे नहीं बढ़ी। अब बीजेपी ने फिर साफ किया है कि महाराष्ट्र में उसका गठबंधन शिवसेना के ही साथ है।

नितिन गडकरी ने कहा कि महाराष्ट्र में हमारा गठबंधन शिवसेना के साथ है। मनसे समर्थन दे रहा है तो हम उनका आभार व्यक्त करते हैं। शिवसेना ने नेता राहुल नार्वेकर का कहना है कि मनसे का मोदी को समर्थन देने से हमारे और बीजेरी के गठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ेगा। लोकसभा चुनाव में हम मिलकर ही लड़ेंगे।

एमएनएस के चुनाव में कूदने से महाराष्ट्र में लोकसभा का मुकाबला और दिलचस्प हो गया है। राज ठाकरे के उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने पर मराठी वोटों का बड़े पैमाने पर बंटवारा होना तय है।

मोदी से दोस्ती और उद्धव ठाकरे से दुश्मनी। इसी रणनीती के साथ राज ठाकरे लोकसभा चुनाव में उतरे हैं। मनसे की वजह से शिवसेना के उम्मीद्वारों की हार होती है तो इसका सीधा असर मोदी के मिशन 272 प्लस पर होगा।

मोदी से जुड़ी सभी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पॉलिटिक्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 9, 2014, 1:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर