• Home
  • »
  • News
  • »
  • politics
  • »
  • अमेठी में घमासान, पुलिस से भिड़े विश्वास-भारती

अमेठी में घमासान, पुलिस से भिड़े विश्वास-भारती

राहुल गांधी के गढ़ अमेठी में सियासी घमासान चरम पर पहुंच गया है। करीब 2 महीने से अमेठी में डेरा जमाए आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार कुमार विश्वास और पुलिस के बीच विवाद और बढ़ गया है।

  • Share this:
    अमेठी। राहुल गांधी के गढ़ अमेठी में करीब 2 महीने से डेरा जमाए आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार कुमार विश्वास और पुलिस के बीच विवाद और बढ़ता ही जा रहा है। विश्वास का कहना है कि पुलिस उन्हें परेशान कर रही है और उनके परिवार को अमेठी छोड़कर जाने का फरमान सुनाया है।

    देर रात अमेठी एक बार ड्रामा हुआ है। आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार कुमार विश्वास और सोमनाथ भारती देर रात पुलिसवालों से भिड़ गए। उनका दावा है कि पुलिस उन्हें परेशान कर रही है। विश्वास का कहना था कि पुलिस ने उनके सभी समर्थकों को शहर छोड़ने को कहा जिनके पास वोटर आईडी कार्ड नहीं है वरना उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

    उधर, पुलिस का कहना है कि वो सिर्फ चुनाव आयोग के नियमों का पालन कर रहे हैं जिसके तहत चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद किसी भी बाहरी चुनाव प्रचार करने वालों को शहर से बाहर कर दिया जाना चाहिए। अमेठी में सोमवार शाम को प्रचार खत्म हो गया है। जब पुलिस इस नियम को लागू कराने पहुंची तो विश्वास और दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती पुलिस से उलझ गए।

    विश्वास का कहना है कि रात 11 बजे पुलिस वाले मेरे अमेठी आवास पर आई। पुलिस का कहना था कि आपके घर में जितने लोग ठहरे हुए हैं, अगर वो अमेठी के वोटर नहीं हैं, तो उनको गिरफ्तार किया जाएगा। मेरे यह कहने पर, कि मेरी पत्नी और मेरी बहनें यहां हैं, उनका क्या? प्रशासन का कहना है कि अगर अभी के अभी घर खाली नहीं किया गया, तो उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

    विश्वास ने सवाल उठाया कि मुंशीगंज गेस्ट हाउस में सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता हैं, क्या प्रशासन मुंशीगंज गेस्ट हाउस खाली करवाने का साहस कर सकता है?

    कल रात करीब 10 बजे अमेठी मे राजश्री तिराहा स्थित आम आदमी पार्टी के दफ्तर प्रशासन से एसडीएम, सीओ, कोतवाल पहुंचे और ऐलान किया कि जो लोग बाहर से प्रचार करने आए हैं वो अब चले जाएं क्यूंकि चुनाव आयोग के आदेश के मुताबिक बाहरियों को अब स्थान छोड़ना होगा।


    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज