होम /न्यूज /politics /

पारिवारिक वजहों से संसद नहीं जा सका: सचिन

पारिवारिक वजहों से संसद नहीं जा सका: सचिन

सचिन ने विज्ञान भवन में ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेताओं को सम्मानित करने के बाद अपने लंबे संबोधन में इस बात का भी खासतौर पर जिक्र किया कि वह राज्यसभा के सत्र में क्यों नहीं पहुंच पाए।

    नई दिल्ली। भारत रत्न सचिन तेंदुलकर की संसद के इस सत्र में गैर मौजूदगी राजनीतिक हलकों में गंभीर चर्चा का विषय बनी हुई थी लेकिन मास्टर ब्लास्टर ने इसके पीछे का कारण बताते हुए कहा कि वह पारिवारिक जरूरत के कारण संसद में नहीं जा पाए थे।

    सचिन ने यहां विज्ञान भवन में ग्लास्गो राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेताओं को सम्मानित करने के बाद अपने लंबे संबोधन में इस बात का भी खासतौर पर जिक्र किया कि वह राज्यसभा के सत्र में क्यों नहीं पहुंच पाए। उन्होंने कहा कि मेरी पारिवारिक जरूरत थी। मेरे बड़े भाई अजीत की बाईपास सर्जरी हुई थी और मेरे लिए उनके पास रहना सर्वोच्च प्राथमिकता थी। यही वजह थी कि मैं संसद सत्र में नहीं जा पाया।

    उन्होंने साथ ही कहा कि मेरी संसद में अनुपस्थिति को लेकर काफी चर्चा की गई थी लेकिन मेरा संसद का अनादर करने का कोई इरादा नहीं था। मैं इस सर्वोच्च संस्था का पूरा सम्मान करता हूं। बता दें कि अप्रैल 2012 में राज्यसभा में सांसद मनोनीत किये गये दिग्गज क्रिकेटर सचिन सदन की बैठक में केवल तीन दिन और जानीमानी अभिनेत्री रेखा मात्र सात दिन ही सदन की बैठकों में शामिल हो सकी हैं। संसद में इन हस्तियों की अनुपस्थिति के कारण लगातार इनकी सदस्यता को भी समाप्त किए जाने की मांग की जा रही है।




    Tags: Parliament, Rajyasabha, Rekha, Sachin tendulkar

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर