Home /News /politics /

हंगामे के बाद आखिर संसद में हुआ रेखा का दीदार

हंगामे के बाद आखिर संसद में हुआ रेखा का दीदार

राज्यसभा की कार्यवाई में हिस्सा नहीं लेने के लिए पिछले कुछ दिनों से सदन के सदस्यों की आलोचना झेल रहीं अभिनेत्री रेखा आज सदन की बैठक में शामिल हुईं।

    नई दिल्ली। राज्यसभा की कार्यवाई में हिस्सा नहीं लेने के लिए पिछले कुछ दिनों से सदन के सदस्यों की आलोचना झेल रहीं अभिनेत्री रेखा आज सदन की बैठक में शामिल हुईं। सुनहरे रंग की खादी सिल्क की साड़ी में रेखा सदन में सामाजिक कार्यकार्ता अनु आगा के बगल में बैठीं। दोनों ऊपरी सदन में मनोनीत सदस्य हैं। बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री 59 वर्षीया रेखा को आगा से बातें करते देखा गया। दोनों दोपहर के भोजनावकाश के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित होने से पहले ही चली गईं।

    राज्यसभा से क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के साथ-साथ रेखा की अनुपस्थिति की पिछले कुछ समय से आलोचना हो रही थी। इस बीच, कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने रेखा का बचाव करते हुए कहा है कि रेखा पहले भी आई हैं। आज वह पहली बार नहीं आई हैं। इससे पहले सोमवार को सचिन ने अवकाश के लिए आवेदन दिया था, जिसे स्वीकार कर लिया गया। हालांकि कुछ सदस्यों ने इसका विरोध किया। पीआरएस लेजिस्लेटिव रिसर्च के अनुसार, राज्यसभा की कार्यवाही में सचिन की औसत उपस्थिति अब तक तीन प्रतिशत रही है।

    रेखा को वर्ष 2012 में राज्यसभा के लिए मनोनीत किया गया था। आज सदन की कार्यवाही में हिस्सा लेने से पहले उन्होंने अब तक केवल सात बार सदन में उपस्थिति दर्ज कराई थी, जो पांच प्रतिशत से भी कम है। वह आखिरी बार 19 फरवरी, 2014 को राज्यसभा की बैठक में शामिल हुई थीं। संविधान के अनुच्छेद 104 के अनुसार, यदि कोई सदस्य संसद के किसी भी सदन से 60 दिनों से अधिक समय के लिए अनुपस्थित रहता है तो उसकी सीट को रिक्त समझा जाएगा।



    Tags: Congress, Rajya sabha, Rekha, Sachin tendulkar

    अगली ख़बर