• Home
  • »
  • News
  • »
  • politics
  • »
  • गवर्नर शंकरनारायण ने राष्ट्रपति को भेजा इस्तीफा

गवर्नर शंकरनारायण ने राष्ट्रपति को भेजा इस्तीफा

महाराष्ट्र के राज्यपाल के. शंकरनारायण ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। शंकरनारायण ने अपना इस्तीफा राष्ट्रपति के पास भेज दिया है।

  • Share this:
    मुंबई। महाराष्ट्र के राज्यपाल के. शंकरनारायण ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। शंकरनारायण ने अपना इस्तीफा राष्ट्रपति के पास भेज दिया है। सूत्रों के मुताबिक शंकरनारायण मिजोरम के राज्यपाल का पद नहीं संभालना चाहते हैं। सूत्रों के मुताबिक उनका कहना है कि वो मिजोरम की बजाय अपने गृह राज्य केरल जाना पसंद करेंगे। शनिवार को ही के. शंकरनारायणन का तबादला महाराष्ट्र से मिजोरम किया गया था। उनका कार्यकाल 2017 में समाप्त हो रहा है।

    शनिवार आधी रात के बाद राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि शंकरनारायणन को मिजोरम स्थानांतरित कर दिया गया है। मिजोरम के राज्यपाल का पद पिछले ही दिनों कमला बेनीवाल की बर्खास्तगी के बाद खाली हुआ था। हालांकि इस फैसले से सरकार पर सवाल उठ रहे है।

    गौरतलब है कि सरकार का ये फैसला उस समय आया है जब राज्यपाल के तबादले को लेकर एक मामला पहले से ही अदालत में हैं। आपको बता दें कि उत्तराखंड के राज्यपाल अजीज कुरैशी ने अपने तबादले के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है।

    दो दिन पहले उत्तराखंड के राज्यपाल अजीज कुरैशी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को नोटिस भेजा था। दरअसल, अजीज कुरैशी ने गवर्नर पद से इस्तीफा देने के लिए मोदी सरकार की तरफ से बनाए जा रहे दबाव के खिलाफ याचिका दी थी। अपनी याचिका में उन्होंने गृह सचिव द्वारा फोन करके इस्तीफा देने के लिए कहे जाने को 'अवज्ञा और दुस्साहस' करार देते हुए इस पर सवाल उठाया है। बता दें कि यूपीए सरकार के समय में नियुक्त किए गए कई राज्यपालों ने एनडीए सरकार द्वारा गृह सचिव के जरिए भेजे गए संदेश के बाद इस्तीफे दे दिए।

    शंकरनारायण के तबादले के बाद कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने इसे सरकार का तानाशाही रवैया बताया। मनीष तिवारी ने कहा कि कुछ इसी तरह की घटना में कमला बेनीवाल को भी पहले मिजोरम ट्रांसफर कर दिया गया था। और बाद में खबर आई की कमला बेनीवाल को बर्खास्त कर दिया गया है।

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज