लाइव टीवी

मोदी के कश्मीर जाने से जली उम्मीद की लौ!

News18India
Updated: October 22, 2014, 5:12 AM IST

प्रधानमंत्री मोदी के कश्मीर जाने की खबर जैसे ही घाटी में फैली वहां के बाढ़ पीड़ितों में नई उम्मीद की लौ जली है। की मोदी उनकी अंधेरी हुई जिंदगी में नई रोशनी लाएंगे।

  • News18India
  • Last Updated: October 22, 2014, 5:12 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मोदी के कश्मीर जाने की खबर जैसे ही घाटी में फैली वहां के बाढ़ पीड़ितों में नई उम्मीद की लौ जली है। वो उम्मीद कर रहे हैं कि दिवाली के मौके पर कश्मीर आकर पीएम मोदी उनकी तकलीफों को दूर करेंगे और उनकी अंधेरी हुई जिंदगी में नई रोशनी लाएंगे।

शब्बीर अहमद पेशे से ड्राइवर हैं। गाड़ी चलाकर परिवार का पेट पालते हैं। लेकिन जब से कश्मीर में बढ़ आई है बेरोजगार हैं। श्रीनगर के बेमिना में छोटा सा मकान था लेकिन बाढ़ में सबकुछ खत्म हो गया। घर और घर का सारा सामान चला गया। बड़ी मुश्किल से बीवी बच्चों की जान बचा सके। अब न सिर पर छत है और न ही कोई रोजगार।

जब से इन्हें पता चला है कि प्रधानमंत्री मोदी दीवाली के रोज श्रीनगर आकर बाढ़ पीड़ितों से मिलेंगे तब से उन्हें उम्मीद जगी है कि उनकी मुश्किलों का कोई हल निकलेगा। इसी तरह उन लोगों की उम्मीदें भी बढ़ी हैं जिनके घर बाढ़ में तबाह हो चुके हैं। सबसे बड़ी मुश्किल है कि सर्दियां शुरू होने वाली हैं और सिर पर छत नहीं। अब ऐसे तमाम लोगों की उम्मीद मोदी पर टिकी है।



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद ट्वीट कर ये जानकारी दी कि वो दीवाली कश्मीर में बढ़ पीड़ितों के साथ मनाएंगे। पिछले महीने की शुरुआत में जम्मू-कश्मीर में आई बाढ़ ने इस जन्नत को तबाह कर दिया। अब पीएम के कश्मीर दौरे से जाहिर है लोगों को काफी हौसला मिलेगा। प्रधानमंत्री मोदी भी बाढ़ पीड़ितों के साथ दिवाली मनाकर उनको ये बताना चाहते हैं कि पूरा देश उनके साथ है।



शब्बीर अहमद की तरह अंगिता लोगों की छत कश्मीर में आयी तबहकुन बाढ़ ने छीन ली है। लेकिन प्रधानमंत्री के इस फैसले ने कि वो दिवाली बाढ़ पीड़ितों के साथ मानाएंगे ने लोगों में नई उम्मीद की है। उन्हें आशा है कि उनके दौरे से उनके जीवन में भी कोई दीप जलेगा।

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पॉलिटिक्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2014, 5:12 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading