केजरीवाल खेमे ने योगेंद्र यादव से मुलाकात की

केजरीवाल खेमे ने योगेंद्र यादव से मुलाकात की
बेंगलुरु में 10 दिनों तक प्राकृतिक चिकित्सा पद्धति से इलाज कराकर केजरीवाल के दिल्ली लौटने के बाद सोमवार रात यह मुलाकात हुई। इस मुलाकात में केजरीवाल शामिल नहीं थे।

बेंगलुरु में 10 दिनों तक प्राकृतिक चिकित्सा पद्धति से इलाज कराकर केजरीवाल के दिल्ली लौटने के बाद सोमवार रात यह मुलाकात हुई। इस मुलाकात में केजरीवाल शामिल नहीं थे।

  • Share this:
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के नेताओं के बीच मतभेदों दूर करने और पार्टी के भीतर आई दरार पाटने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के विश्वासपात्रों ने पार्टी के असंतुष्ट नेता योगेंद्र यादव से मुलाकात की है। आप नेताओं- संजय सिंह, कुमार विश्वास और आशीष खेतान- ने यादव के आवास पर उनसे मुलाकात की और उन मुद्दों पर चर्चा की, जिसकी वजह से योगेंद्र यादव व प्रशांत भूषण को पार्टी के शीर्ष निकाय से निष्कासित किया गया।

बेंगलुरु में 10 दिनों तक प्राकृतिक चिकित्सा पद्धति से इलाज कराकर केजरीवाल के दिल्ली लौटने के बाद सोमवार रात यह मुलाकात हुई। इस मुलाकात में केजरीवाल शामिल नहीं थे। पार्टी नेता संजय सिंह ने मीडिया से कहा है कि हम मिले और मुद्दों पर चर्चा की। अगर कुछ रचनात्मक होता है, तो आपको जरूर बताया जाएगा। जानकार सूत्रों ने कहा है कि एक घंटे तक चली बैठक के दौरान यादव को कुछ मुद्दों पर केजरीवाल की नाराजगी से अवगत कराया गया, जिसके कारण पार्टी में मनमुटाव खुलकर सामने आ गया।

यादव ने कहा है कि बैठक अच्छी रही। हम बातचीत को जारी रखेंगे और किसी निष्कर्ष तक पहुंचने पर मीडिया को सूचित करेंगे। सूत्रों के मुताबिक, केजरीवाल गुट के प्रशांत भूषण से भी मिलने की संभावना है। भूषण ने केजरीवाल के जल्द स्वस्थ होने की कामना की थी और कहा था कि उन्होंने पार्टी के मुद्दों पर चर्चा की योजना बनाई है और अंदरूनी दरार को सुलझाने का वह प्रयास करेंगे।



दिल्ली में आप के सत्तासीन होने के एक पखवाड़े के भीतर ही आप में आंतरिक तौर पर भारी उथल-पुथल मच गया। पार्टी ने यादव व भूषण को राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) से निष्कासित कर दिया। पार्टी की इस कार्रवाई के बाद दरार और चौड़ी हो गई। यादव व भूषण ने आप में आंतरिक लोकतंत्र की जरूरत का हवाला दिया। खांसी और मधुमेह के इलाज के लिए बेंगलुरु जाने से पहले केजरीवाल ने पार्टी के भीतर मचे घमासान की निंदा की थी। वह सोमवार को दिल्ली लौटे। उन्होंने कहा कि वह अब बेहतर और स्वस्थ महसूस कर रहे हैं और फिर से काम शुरू करने को उत्सुक हैं।



अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading