अमानतुल्ला और विश्वास के विवाद के बीच भी सुरक्षित है आप

अमानतुल्ला और विश्वास के विवाद के बीच भी सुरक्षित है आप
फाइल फोटो- आम आदमी पार्टी कार्यालय

जानकारों की मानें तो इस सब विवादों के बीच भी आप सुराक्षित है.

  • Share this:
आम आदमी पार्टी (आप) नेता कुमार विश्वास के एक ट्विट ने तूल पकड़ लिया है. ट्विट के बाद आप विधायक अमानतुल्ला ने कुमार के खिलाफ बयानबाजी शुरु कर दी है. लेकिन जानकारों की मानें तो इस सब के बीच भी आप सुराक्षित है. जो मांग कुमार कर रहे हैं वो सब भी इतना आसान नहीं है.

एमसीडी चुनावों के दौरान कुमार विश्वास ने एक ट्विट किया था. ट्विट में दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल को निशाना बनाया गया था. उस वक्त तो मामला शांत रहा. लेकिन एमसीडी चुनाव होते ही आप में गुबार फूट पड़ा.

kumar vishwas, aap conflict,
kumar vishwas, aap conflict




विधायक अमानतुल्ला ने कुमार विश्वास पर ही आरोप लगा डाले. ये आरोप लगते ही आप दो फाड़ नजर आने लगी. कुमार के समर्थन में आते हुए कुछ विधायकों ने अमानतुल्ला पर ही कार्रवाई की मांग कर डाली.
सोमवार को नाटकीय घटनाक्रम के तहत अमानतुल्ला ने पीएसी से इस्तीफा दे दिया. दूसरी ओर कुमार खेमा अमानतुल्ला को पार्टी से बाहर किए जाने पर अड़ गया. चर्चा शुरु हो गई कि अब आप टूट जाएगी.

इस बारे में डा. बीआर अंबेडकर विश्वविद्वालय में राजनीति शास्त्र के प्रो. और सामाजिक विषयों के जानकार मुहम्मद अरशद बताते हैं कि मौजूदा वक्त में आप की पीएसी और नेशनल काउंसिल पर सीएम अरविन्द केजरीवाल का कब्जा है.

aap conflict, kumar vishwas

अमानतुल्ला का इस्तीफा तो एक तय कार्यक्रम है. वर्ना पीएसी के किसी मेम्बर को बाहर निकलना इतना आसान नहीं है. किसी को भी बाहर निकालने के लिए पीएसी को नेशनल काउंसिल की बैठक बुलानी होगी.

बैठक के बाद भी बहुत लम्बी प्रक्रिया है. वहीं सूत्रों की मानें तो कुमार के समर्थन वाले विधायकों की संख्या करीब छह बताई जा रही है. वहीं आप के बड़े चेहरे और मंत्री पद पर बैठे लोगों की बात करें तो तीन लोग ऐसे हैं जिनका झुकाव कुमार की तरफ है.

एमसीडी चुनावों के बाद अमानतुल्ला की बयानबाजी इसलिए भी तय मानी जा रही है कि सोमवार को हुई पीएसी की बैठक में कुमार और अमानतुल्ला दोनों को ही फटकार लगाई गई है.

ये भी पढ़ें -

अमानतुल्ला फिर बोले, कुमार विश्वास BJP-RSS के एजेंट

विश्वास और केजरीवाल के बीच बढ़ी दूरी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading