होम /न्यूज /politics /अफजल गुरु पर अपना नजरिया स्पष्ट करें महबूबा: विश्वास

अफजल गुरु पर अपना नजरिया स्पष्ट करें महबूबा: विश्वास

आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने आज पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख महबूबा मुफ्ती को अफजल गुरु पर अपना नजरिया स्पष्ट करने का आग्रह किया।

आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने आज पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख महबूबा मुफ्ती को अफजल गुरु पर अपना नजरिया स्पष्ट करने का आग्रह किया।

आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने आज पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख महबूबा मुफ्ती को अफजल गुरु पर अपन ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने आज पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख महबूबा मुफ्ती को अफजल गुरु पर अपना नजरिया स्पष्ट करने का आग्रह किया। जम्मू एवं कश्मीर में पीडीपी-बीजेपी की गठबंधन सरकार एक बार फिर बनाने जा रही है, और अब महबूबा मुफ्ती मुख्यमंत्री होंगी।

    महबूबा ने साल 2001 में संसद पर हमले में अफजल गुरु की कथित भूमिका के लिए उसे फांसी दिए जाने को गलत ठहराया था। कुमार विश्वास ने जम्मू एवं कश्मीर की भावी मुख्यमंत्री महबूबा को पत्र लिखकर नौ फरवरी को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में भारत विरोधी नारे लगाकर लापता हुए कश्मीरी युवकों की गिरफ्तारी में सहयोग करने का आग्रह किया है।

    विश्वास ने पत्र में लिखा है कि हमें पता चला है कि आप भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन सरकार बनाने वाली हैं, लेकिन संसद हमले के आरोपी अफजल गुरु को शहीद मानने जैसे कई मुद्दों पर आपके विचार स्वीकार नहीं किए जा सकते। अब हमें पता चला है कि अफजल पर आपने अपना पुराना नजरिया बदल लिया है। क्या है आपका नया नजरिया?

    विश्वास ने कहा है कि आपके नेतृत्व में सरकार गठन की संभावना पर बधाई। आपको खुद मीडिया में बयान देना चाहिए कि आप अफजल गुरु को अब एक शहीद नहीं, बल्कि देशद्रोही मानती हैं। विश्वास ने पत्र की शुरुआत 'वंदे मातरम' और अंत 'भारत माता की जय' से किया है।

    आप नेता ने लिखा है कि अब जब आप मानती हैं कि कश्मीर भारत का एक अभिन्न अंग है, आपको जेएनयू में भारत के खिलाफ नारेबाजी करने वाले कश्मीरी युवकों की गिरफ्तारी में सहयोग करना चाहिए। विश्वास के इसी पत्र को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रीट्वीट किया है।

    Tags: Aam aadmi party, Afzal guru, BJP, Kumar vishwas, Mehbooba mufti, PDP

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें