बिखरते कुनबे को कैसे संभालेंगे केजरीवाल, बताया प्‍लान

बिखरते कुनबे को कैसे संभालेंगे केजरीवाल, बताया प्‍लान
File photo - PTI

अब आम आदमी पार्टी अपनी जड़ें टटोलने के लिए जनता के बीच उतरेगी

  • Share this:
दिल्‍ली में दो साल सरकार चलाने के दौरान आम आदमी पार्टी ताश के पत्‍तों की तरह बिखर गई है. एक तरफ तो विवादों में एक के बाद एक मंत्रियों के घिरने और पंजाब, गोवा, यूपी और दिल्‍ली के एमसीडी चुनावों में पार्टी के कूदने, से जनता उनसे नाराज रही. साथ ही, आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भी एक-एक कर पार्टी से कन्‍नी काट ली.

ऐसे में अब आम आदमी पार्टी अपनी जड़ें टटोलने के लिए न केवल जनता के बीच उतरेगी बल्कि 'मेरा बूथ सबसे मजबूत अभियान' चलाकर अपने कार्यकर्ताओं और संगठन को फिर से एकजुट करने की कोशिश करेगी. ऐसे में आम आदमी पार्टी के संयोजक आखिर कैसे अपने रूठे कार्यकर्ताओं को मनाएंगे, इस पर दिल्‍ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने योजना की जानकारी दी.

लोगों से ऐसे जुड़ेगी पार्टी



आम आदमी पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में राय ने बताया कि पार्टी ने दिल्ली के लोगों से बेहतर जुड़ाव और संवाद के लिए संगठन निर्माण का काम शुरू कर दिया है. हाल ही में 3 हजार मंडल अध्यक्षों की नियुक्तियां की गई हैं. जल्द ही सात सौ मंडल अध्यक्षों की नियुक्तियां और की जाएंगी.
पार्टी ‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’ कैम्पेन के साथ दिल्ली में हर बूथ पर संगठन को मजबूत करेगी. इसके साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लैंड-पूलिंग-पॉलिसी पर 25 मई को मटियाला और नजफगढ़ क्षेत्र के किसानों से बात करेंगे.

मेरा बूथ सबसे मजबूत कैम्पेन के तहत चाहे मुख्यमंत्री हों, मंत्री हों या विधायक, हर किसी को दिल्ली में किसी एक बूथ पर संगठन बनाने की जिम्मेदारी लेनी होगी. राय ने बताया कि वो खुद दिल्ली संयोजक होने के नाते विधानसभा बाबरपुर में बूथ नम्बर 139 पर संगठन बनाने की ज़िम्मेदारी संभालेंगे.

वहीं सभी विधानसभाओं में जिला अध्यक्षों, विधायकों, पार्षदों और पार्षद-उम्मीदवार रहे कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें होंगी. 15 जून तक सभी 13,372 बूथों पर क्षेत्रीय अध्यक्षों की नियुक्तियां भी होंगी. पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलनों में राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी हिस्सा लेंगे.

ये भी पढ़ें-

केजरीवाल और लालू के बचाव में बोले शत्रुघ्न सिन्हा, 'सबूत लाओ या घर जाओ'

मुश्किल में केजरीवाल, जेटली ने 10 करोड़ की मानहानि का एक और दावा ठोका
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading