PWD घोटाला: ACB ने केजरीवाल के रिश्तेदार सुरेंद्र बंसल के घर मारा छापा

PWD घोटाला: ACB ने केजरीवाल के रिश्तेदार सुरेंद्र बंसल के घर मारा छापा
Photo: PTI

एटी करप्शन ब्यूरो ने सोमवार रात दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दिवंगत साढ़ू सुरेंद्र कुमार बंसल के घर छापा मारा.

  • Share this:
एटी करप्शन ब्यूरो ने सोमवार रात दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दिवंगत साढ़ू सुरेंद्र कुमार बंसल के घर छापा मारा. माना जा रहा है कि ये छापा पीडब्ल्यूडी घोटाले से जुड़ा जांच के सिलसिले में मारा गया है.

एटी करप्शन ब्यूरो ने कथित पीडब्ल्यूडी घोटाले से जुड़ी अपनी जांच के सिलसिले में कई जगहों की तलाशी ली है. इस घोटाले को लेकर तीन FIR दर्ज की गई थीं. इनमें एक FIR दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दिवंगत साढ़ू सुरेंद्र कुमार बंसल के खिलाफ है.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वे FIR दर्ज नामों से जुड़े विभिन्न स्थानों पर तलाशी ले रहे हैं. हालांकि, उन्होंने और अधिक ब्योरा देने से इनकार कर दिया. माना जा रहा है आने वाले दिनों में एसीबी, सत्येंद्र जैन को भी नोटिस भेज सकती है. हालांकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का का नाम इस FIR लिस्ट में नहीं है.



क्या है पीडब्ल्यूडी घोटाला?
पिछले दिनों इस कथित घोटाले में एंटी करप्शन ब्यूरो ने तीन अलग-अलग FIR दर्ज की थीं, जिनमें सुरेंद्र कुमार बंसल की कंपनी का नाम भी शामिल था. ये FIR रोड्स ऐंटी करप्शन ऑर्गेनाइजेशन (RACO) के संस्थापक राहुल शर्मा की शिकायत के आधार पर दर्ज की गई थीं. उन्होंने आरोप लगाया था कि 2015-16 में दिल्ली में सड़कों और सीवर लाइन के ठेके देने में गड़बडि़यां की गई थीं. आरोप है कि 10 करोड़ के फर्जी बिल बनाए गए और फर्जी कंपनियों को पेमेंट किया गया.

बता दें कि कुछ दिन पहले आम आदमी पार्टी से निलंबित कपिल मिश्रा ने जब केजरीवाल पर रिश्तखोरी का आरोप लगाया था, तब बंसल के नाम का जिक्र हुआ था. हालांकि बंसल का 7 मई को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. कपिल मिश्रा द्वारा बंसल का नाम घसीटे जाने पर आम आदमी पार्टी ने इसे शर्मनाक बताया था.

(भाषा के इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading