IAS अफसर का छूटा पासपोर्ट तो फडणवीस ने एक घंटे रुकवाई फ्लाइट!

IAS अफसर का छूटा पासपोर्ट तो फडणवीस ने एक घंटे रुकवाई फ्लाइट!
महाराष्ट्र के मुखयमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर आरोप लगा है कि उनकी वजह से न्यूयॉर्क जाने वाली फ्लाइट में एक घंटे की देरी हो गई।

महाराष्ट्र के मुखयमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर आरोप लगा है कि उनकी वजह से न्यूयॉर्क जाने वाली फ्लाइट में एक घंटे की देरी हो गई।

  • Share this:
मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर आरोप लगा है कि उनकी वजह से न्यूयॉर्क जाने वाली फ्लाइट करीब एक घंटे की देरी से उड़ान भरी। आरोप है कि मुंबई से न्यूयॉर्क जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट AI 191 में फडणवीस के साथ उनके मुख्य सचिव प्रवीण परदेशी को भी सफर करना था मगर उनका पासपोर्ट घर पर ही छूट गया।

आरोप के मुताबिक एयर इंडिया ने प्रवीण को दूसरी फ्लाइट से भेजने की बात कही लेकिन सीएम फडणवीस ने कहा कि अगर उनके अधिकारी को दूसरी फ्लाइट से भेजा जाएगा तो वो भी दूसरी फ्लाइट से जाएंगे। बता दें कि मुख्यमंत्री फडणवीस को कल देर रात करीब 1.30 न्यूयॉर्क जाने वाली फ्लाइट से जाना था लेकिन फ्लाइट ने करीब 1 घंटे देर से उड़ान भरी जिसकी वजह उन्हें बताया जा रहा है।

इस पर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने इस मामले की जांच और दोषी पर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा है कि इस तरह से इन लोगों के लिए फ्लाइट डिले हो जाती है, इसकी जांच होनी चाहिए और जो भी दोषी हैं उसके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।



कांग्रेस नेता संजय झा ने भी इस मामले की निंदा करते हुए कहा कि फडणवीस सरकार की वीवीआईपी कल्चर के प्रदर्शन का ये पहला मामला नहीं है।  उन्होंने कहा है कि इस बात की निंदा की जानी चाहिए, लेकिन ये फडनवीस सरकार द्वारा वीवीआई कल्चर के प्रदर्शन का पहला मामला नहीं है।



हालांकि फडणवीस पर लगे आरोप के बाद एयर इंडिया ने बयान जारी किया, एयर इंडिया ने कहा कि 29 जून 2015 को फ्लाइट AI 191 ने 57 मिनट देर से उड़ान भरी। विमान की उड़ान में देरी कुछ हद तक तकनीकी और संचालन में दिक्कत और एटीसी की वजह से हुई।

वहीं खुद पर लगे आरोप को सीएम देवेद्र फडणवीस ने बेबुनियाद बताया है। देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि ये आरोप कि मैंने दबाव देकर न्यूयॉर्क जाने वाल विमान की उड़ान में देरी करवाई झूठा और बहकाने वाला है। मैं इसे पूरी तरह नकारता हूं।



 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading