कांग्रेस के वफादार रहे अरविंदर सिंह लवली ने भी थामा कमल

News18India
Updated: April 18, 2017, 7:15 PM IST
कांग्रेस के वफादार रहे अरविंदर सिंह लवली ने भी थामा कमल
PHOTO Credit: News18India
News18India
Updated: April 18, 2017, 7:15 PM IST
दिल्ली नगर निगम चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस पार्टी को एक और बड़ा झटका लगा है. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और शीला दीक्षित सरकार में शिक्षा मंत्री रहे अरविंदर सिंह लवली ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. उनके पार्टी में शामिल होने के दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी और केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल मौजूद रहे.

लवली के साथ दिल्ली प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष अमित मलिक भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं. अरविंदर सिंह लवली की गिनती दिल्ली कांग्रेस के बड़े नेताओं में की जाती है. उनको शीला दीक्षित गुट का माना जाता रहा. बता दें कि अजय माकन के दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालने के बाद नाखुश नेताओं में लवली का नाम भी शामिल था.

हरियाणा सरकार ने 4 मई एक दिन का विशेष विधानसभा सत्र बुलाया

कांग्रेस से बीजेपी में आए अरविंदर सिंह लवली, केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल के साथ ही बीजेपी दफ्तर पहुंचे. विजय गोयल ने दावा किया है कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के कई नेता घुटन महसूस कर रहे हैं और बीजेपी और मोदी जी से प्रभावित होकर पार्टी जॉइन कर रहे हैं.

वहीं उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर ने अरविंदर सिंह लवली पर पलटवार करते हुए कहा कि सब कुछ लेने के बाद भी वो कांग्रेस के नहीं हो सके. उधर, इस मामले पर दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने अजय माकन के तौर-तरीके पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा है कि वो प्रदेश कांग्रेस के नेताओं को साथ लेकर नहीं चल रहे हैं, जिससे निराशा बढ़ रही है. उनका कहना है कि यही वजह है कि नाराज नेता दूसरी पार्टियों का रुख करने को मजबूर हैं.

अयोध्याः हिरासत में लिए गए रामजन्मभूमि मंदिर का वीडियो बना रहे 6 संदिग्ध

अरविंदर सिंह लवली से पहले पूर्व विधायक और दलित नेता अमरीश सिंह गौतम भी कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे. उन्होंने भी प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व पर अनदेखी का आरोप लगाया था. अमरीश गौतम ने अजय माकन पर टिकट बंटवारे के दौरान नजरअंदाज करने का आरोप लगाया था. इसमें पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ए के वालिया भी शामिल थे.

कौन हैं अरविंदर सिंह लवली :


1990 में दिल्ली प्रदेश यूथ कांग्रेस के महासचिव बने

1992-96 तक NSUI के महासचिव रहे

1998 में दिल्ली के गांधीनगर से सबसे युवा विधायक बने

2000 में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमिटी के महासचिव बने

विधायक के तौर पर शानदार ट्रैक रिकॉर्ड के लिए सम्मानित

2003 में दिल्ली की शीला सरकार में मंत्री बने

शिक्षा, गुरुद्वारा प्रबंधन और पर्यटन मंत्रालय संभाला

2013 में फिर गांधीनगर विधानसभा से चुनाव जीता
First published: April 18, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर