MCD Election Result 2017: नहीं जीत पाए भाजपा के मुस्लिम उम्मीदवार

जीत की लहर में भी भाजपा के मुस्लिम उम्मीदवार एमसीडी चुनाव हार गए हैं. पार्टी ने पांच मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया था.

नासिर हुसैन | News18India.com
Updated: April 26, 2017, 2:51 PM IST
MCD Election Result 2017: नहीं जीत पाए भाजपा के मुस्लिम उम्मीदवार
फाइल फोटो
नासिर हुसैन
नासिर हुसैन | News18India.com
Updated: April 26, 2017, 2:51 PM IST
भाजपा के मुस्लिम उम्मीदवार एमसीडी चुनाव हार गए हैं. पार्टी ने पांच मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया था. एक मुस्लिम महिला उम्मीदवार को भी चुनाव मैदान में उतारा गया था. लेकिन किसी भी उम्मीदवार के खाते में जीत नहीं आई है.

यूपी विधानसभा चुनाव में छींटाकशी के बाद दिल्ली एमसीडी चुनावों में भाजपा ने मुस्लिम उम्मीदवारों को भी टिकट दी थी. जाकिर नगर, देहली गेट, चौहान बांगेर और कुरेश नगर से एक महिला सहित तीन चार मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दी थी.



मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट तो अबुल फजल एंकलेव में भी दी गई थी. लेकिन दस्तावेजों में कुछ कमी के चलते उम्मीदवार का पर्चा खारिज हो गया था. चौहान बांगेर वार्ड में आप के उम्मीदवार अब्दुल रहमान ने जीत दर्ज कराई है.

वहीं जाकिर नगर में कांग्रेस के शोयब दानिश, देहली गेट से कांग्रेस के मुहम्मद इकबाल, कुरेश नगर से कांग्रेस की नेहा फातिमा जीती हैं. इस बात को लेकर खासी चर्चाएं हैं कि जब दिल्ली एमसीडी चुनाव में भाजपा की लहर चली है ऐसे में एक भी भाजपा मुस्लिम उम्मीदवार सीट नहीं बचा पाया है.

एक सीट को छोड़कर बाकी की तीन सीट पर कांग्रेस ने अपना कब्जा जमाया है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...