Home /News /politics /

गरजे अमरिंदर- ये मेरा आखिरी चुनाव, बादल को उनके घर में हराउंगा

गरजे अमरिंदर- ये मेरा आखिरी चुनाव, बादल को उनके घर में हराउंगा

Photo- ANI

Photo- ANI

पंजाब में कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह राज्य विधानसभा चुनाव में दो सीटों से लड़ रहे हैं। वह पटियाला और लंबी की सीटों पर अमरिंदर ताल ठोकेंगे।

    नई दिल्ली। कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब विधानसभा चुनाव में दो सीटों से चुनाव लड़ेंगे। अमरिंदर पटियाला और लंबी की सीटों पर ताल ठोकेंगे। अमरिंदर ने मीडिया से कहा कि पटियाला और लंबी दोनों ही सीटें मेरे लिए महत्वपूर्ण हैं। पटियाला मेरा गृहक्षेत्र है। बता दें कि लंबी विधानसभा सीट मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का चुनावी क्षेत्र है।

    अमरिंदर ने कहा कि दोनों ही सीटें (पटियाला और लंबी) महत्वपूर्ण है। यह (पटियाला) मेरा घर है। 1930 में लंबी पटियाला स्टेट का हिस्सा था। 1970-1980 में सांसद था। कांग्रेस के पूर्व सीएम ने कहा कि यह मेरा आखिरी चुनाव है और मैं बादल (प्रकाश सिंह बादल) को उनके घर में हराउंगा।

    जेजे सिंह कितनी बड़ी चुनौती?

    पूर्व थलसेना प्रमुख जनरल जेजे सिंह पटियाला में अकाली दल के कैंडिडेट के रूप में अमरिंदर को चुनौती देने जा रहे हैं। अमरिंदर ने कहा कि वह मेरे जूनियर हैं। अमरिंदर ने कहा कि वह एक निष्प्रभावी और औसत जनरल थे। अमरिंदर ने आगे सवाल करते हुए कहा कि पटियाला में जनरल जेजे सिंह का कौन है? जेजे सिंह से पहले पूछो कि पटियाला से उनके कनेक्शन क्या हैं? 3-4 साल ही यहां रहे हैं, फिर दिल्ली में रहे। उनके कनेक्शन क्या हैं?

    नीतीश-लालू से कराएंगे कैंपेनिंग

    राज्य में कांग्रेस की प्रचार रणनीति पर अमरिंदर ने कहा कि पार्टी के 40 स्टार कैंपेनर हैं। लालू जी भी आ रहे हैं। हमने नीतीश जी से भी अनुरोध किया है कि वह भी कांग्रेस के लिए प्रचार करें लेकिन अभी तक उन्होंने जवाब नहीं दिया है।

    सिद्धू के पीछे कोई डील नहीं

    अमरिंदर सिंह ने कहा कि सिद्धू के पार्टी में शामिल होने के पीछे किसी तरह की सौदेबाजी नहीं है। उन्होंने कहा कि सिद्धू ने खुद ही माना है कि उनके पिता कांग्रेस में थे और यह उनकी ‘घर वापसी’ है, उन्होंने कभी भी किसी तरह के पद की मांग नहीं की। सिद्धू जब कांग्रेस पार्टी में शामिल हो रहे थे, उस दौरान हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमरिंदर क्यों उपस्थित नहीं थे? इस सवाल पर कांग्रेस नेता ने कहा, ‘मैं चुनाव प्रचार में व्यस्त था।’ उन्होंने कहा कि हम नवजोत को तबसे देख रहे हैं जब वो क्रिकेट खेलते थे।

    एसवाईएल नहर का पानी हमारा

    सतलुज व्यास लिंक नहर परियोजना पर हरियाणा के साथ छिड़ी लड़ाई पर अमरिंदर ने कहा कि मेरे पंजाब का एक एक बूंद पानी भी कहीं नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा वाले कोई कंडीशन लाए, मेरे पंजाब का एक बूंद पानी नहीं जाएगा।

    लड़ाई ‘आप’ और ‘अकाली’ के साथ

    अमरिंदर सिंह ने कहा कि सारी लड़ाई आम आदमी पार्टी (आप) और अकाली दल के साथ है। उन्होंने कहा कि मैं आप को जवाब नहीं देना चाहता हूं। अकाली को हराना ही हमारा मकसद है। बादल के खिलाफ चुनाव लड़ने पर उन्होंने कहा कि मैं उन्हें हराना चाहता हूं और इसीलिए उनके खिलाफ लड़ रहा हूं। यह किसी तरह की साजिश नहीं है।

    केजरीवाल को ललकारा

    अमरिंदर ने कहा कि ये तो मेरा घर हैं। यहीं से सियासी सफर शुरू किया और यहीं खत्म करूंगा। उन्होंने केजरीवाल को चुनौती देते हुए कहा कि आओ लड़ो। हालांकि सीएम कैंडिडेट पर सवाल टालते हुए कहा कि मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने ये भी कहा कि मेरा कोई रेस्पॉन्स आम आदमी पार्टी के लिए नहीं है, हमारी लड़ाई अकाली के खिलाफ है।

    Tags: Amrinder singh, Parkash singh badal, Patiala

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर