टीएमसी सांसद अरेस्ट: बाबुल सुप्रियो के घर पर हमला, पीएम आवास के बाहर भी प्रदर्शन

रोज वैली चिटफंड घोटाले में तृणमूल कांग्रेस सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय की गिरफ्तारी को लेकर टीएमसी ने आंदोलन छेड़ दिया है।

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली। रोज वैली चिटफंड घोटाले में तृणमूल कांग्रेस सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय की गिरफ्तारी को लेकर टीएमसी ने आंदोलन छेड़ दिया है। नोटबंदी पर पहले से ही मोदी सरकार पर हमलावर टीएमसी ने इसे लेकर आज से धरना प्रदर्शन कर रही है। कई जगहों पर कार्यकर्ताओं ने जाम लगा दिया और तोड़फोड़ की। सीबीआई ने मंगलवार को सुदीप को गिरफ्तार किया था।

सांसद की गिरफ्तारी के खिलाफ आज से टीएमसी, बीजेपी और मोदी सरकार के खिलाफ जगह-जगह धरना प्रदर्शन कर रही है। सांसद की गिरफ्तारी से बिफरीं ममता बनर्जी ने कल ही कहा था कि हम सरकार के खिलाफ युद्ध करेंगे और जीत भी हमारी ही होगी। आज कई जगहों पर युद्ध सा ही नजारा रहा। जानिए अपडेट--

-कोलकाता में बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रियो के घर पर हमला। बाबुल ने कहा- मेरे घर पर टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने किया हमला।



-दिल्ली में टीएमसी सांसदों का लोक कल्याण मार्ग (7आरसीआर मार्ग) पीएम आवास के बाहर प्रदर्शन।



-बंगाल-झारखंड बॉर्डर पर तृणमूल विधायकों का धरना, आवाजाही बंद। बंगाल से झारखंड के बीच आसनसोल स्थित चेकपोस्ट दुबुडीह पर सैंकड़ों तृणमूल कार्यकर्ता जमा हुए हैं और पिछले दो घंटे से बॉर्डर जाम कर रखा है। दो तृणमूल विधायक इस प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे हैं। आसनसोल में पेट्रोल पम्प पर लगे प्रधानमंत्री के पोस्टरों को तृणमूल समर्थकों ने फाड़ना शुरू किया है।

(कूच बिहार में टीएमसी कार्यकर्ताओं का रेल रोको अभियान)

tmcrail

-भुवनेश्वर में सीबीआई ऑफिस के बाहर टीएमसी कार्यकर्ता जुटे। यहीं पर सुदीप और तापस पाल को रखा गया है। आज सुदीप की कोर्ट में पेशी होनी है।

-सुदीप बंद्योपाध्याय की पत्नी ने प. बंगाल के बिधाननगर पुलिस स्टेशन में सीबीआई के खिलाफ शिकातय दर्ज कराई। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा कि परिवार को सुदीप की गिरफ्तारी के बारे में कुछ नहीं बताया गया न ही ये बताया कि उन्हें कहां ले जाया जा रहा है।

-सुदीप बंधोपाध्याय की गिरफ्तारी के विरोध में टीएमसी कार्यकर्ताओं ने आसनसोल में एनएच 2 ब्लॉक किया। वाहनों में तोड़फोड़ की।

-टीएमसी सांसद आज दिल्ली में 2 बजे मीटिंग करेंगे उसके बाद गांधी मूर्ति पर धरना देंगे। 12 बजे कोलकाता में भवानीपुर से धर्मतल्ला तक तृणमूल की रैली। तकरीबन एक बजे भाजपा की काउंटर रैली सेंट्रल एवेन्यू के पार्टी मुख्यालय से धर्मतल्ला तक। 1 बजे ही भाजपा का दल गवर्नर से मिलने जाएगा।

प. बंगाल में हिंसा 

सुदीप तृणमूल कांग्रेस के दूसरे सांसद हैं, जिन्हें एक हफ्ते के भीतर इस घोटाले में गिरफ्तार किया गया है। कल चार घंटे से अधिक समय तक पूछताछ करने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले अभिनेता से नेता बने तापस पाल को गिरफ्तार किया गया था।

सुदीप की गिरफ्तारी के बाद पश्चिम बंगाल में टीएमसी कार्यकर्ता हिंसा पर उतर आए। कोलकाता में बीजेपी ऑफिस पर कार्यकर्ताओं ने हमला भी बोला जिसमें कुछ लोग घायल भी हुए। वहीं, उत्तरपाड़ा में बीजेपी नेता कृष्णा भट्टाचार्य के घर पर भी हमला बोला गया। इसके अलावा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की कार पर भी हमला किया गया।



वहीं सुदीप की गिरफ्तारी से नाराज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीबीआई, ईडी और आयकर विभाग का इस्तेमाल उन लोगों के खिलाफ करने का आरोप लगाया जिन्होंने नोटबंदी के खिलाफ आवाज उठाई है। अपनी गिरफ्तारी के बाद पहली प्रतिक्रिया में सुदीप ने कहा कि यह नोटबंदी के खिलाफ संसद में पार्टी के अच्छे प्रदर्शन की निशानी है।

 
First published: January 4, 2017, 9:47 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading