Home /News /politics /

हमने 23 बार पेट्रोल और 17 बार डीजल के दाम घटाए: धर्मेंद्र प्रधान

हमने 23 बार पेट्रोल और 17 बार डीजल के दाम घटाए: धर्मेंद्र प्रधान

धर्मेन्द प्रधान ने  कहा तेल के दाम कम होने पर 55 फीसदी आम जनता को और 45 फीसदी में से 42 फीसदी राज्यों को दिए.

धर्मेन्द प्रधान ने कहा तेल के दाम कम होने पर 55 फीसदी आम जनता को और 45 फीसदी में से 42 फीसदी राज्यों को दिए.

धर्मेन्द प्रधान ने कहा तेल के दाम कम होने पर 55 फीसदी आम जनता को और 45 फीसदी में से 42 फीसदी राज्यों को दिए.

उत्तराखंड के देहरादून में ईटीवी डॉयलॉग्स के तहत गुरुवार को ऑएनजीसी सभागार में 'अनलॉकिंग इंडियाज हाइड्रो कारबर्न पोटेंशियल' विषय दो दिवसीय कार्यक्रम शुरू हुआ.

इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान इस आयोजन में बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे.

कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए ईटीवी नेटवर्क हेड जगदीश चंद्र ने कहां कि ईटीवी सकारात्मक खबरों को आम लोगों तक पहुंचाने का काम करता रहेगा.

उन्होंने कहां कि नरेंद्र मोदी सरकार के कार्यों को देश का सबसे बड़ा न्यूज़ नेटवर्क आम जन तक पहुँचाने का काम करेगा. इसी कड़ी में पहले क़दम के रूप में आज यह संवाद शुरू किया गया है.

केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि पीएम मोदी के सत्ता में आने के समय तेल के दाम 105 प्रति बैरल था लेकिन यह सुखद संयोग है कि तेल के दाम 30 से 35 प्रति बैरल हो गया है.

साथ ही प्रधान ने कहा कि अब लोग पूछ रहे हैं कि तेल के दाम इतने कम होने के बावजूद इस अनुपात में सस्ता क्यों नहीं खड़ा कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि हमारे सामने सबसे बड़ी चुनौती ऑयल सेक्टर में सेकंड जेनरेशन टेक्नोलॉजी को लेकर आना है, ताकि सभी को अफोर्डेबल एनर्जी मिल सके.

उन्होंने कहा कि जो मुंबई हाई में जाएगा वही ऑएनजीसी के महत्व को समझ सकता है.

तेल के दाम कम होने पर हमने 23 बार पेट्रोल और 17 बार डीजल के दाम घटाए हैं. उन्होंने कहा कि तेल के दाम कम होने पर 55 फीसदी आम जनता को दिया और 45 फीसदी में से 42 फीसदी राज्यों को दिया और बाकी पैसा सड़के बनाने में खर्च किया है. मुद्रा योजना में और सिंचाई में खर्च किया है.

Tags: Dharmendra Pradhan

अगली ख़बर