Home /News /politics /

गठबंधन का श्रेय प्रियंका को देने वाली कांग्रेस ने उनके भविष्य के रोल पर साधी चुप्पी

गठबंधन का श्रेय प्रियंका को देने वाली कांग्रेस ने उनके भविष्य के रोल पर साधी चुप्पी

Getty Image

Getty Image

यूपी की राजनीतिक घटनाक्रम के बाद कांग्रेस के सभी दिग्गज नेता इसका सारा श्रेय प्रियंका वाड्रा को देने में जुट गए लेकिन अब कांग्रेस पार्टी उस सवाल से कन्नी काटती नजर आ रही कि प्रियंका भविष्य में किस तरह की भूमिका निभाएंगी.

    उत्तर प्रदेश की राजनीति में उस समय नया मोड़ आया जब समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की सारी उम्मीदें खत्म होती दिखाई देने लगी थी लेकिन अचानक से दोनों दलों ने साथ चुनाव लड़ने का निर्णय किया. इस राजनीतिक घटनाक्रम के बाद कांग्रेस के सभी दिग्गज नेता इसका सारा श्रेय प्रियंका वाड्रा को देने में जुट गए लेकिन अब कांग्रेस पार्टी उस सवाल से कन्नी काटती नजर आ रही कि प्रियंका भविष्य में किस तरह की भूमिका निभाएंगी.

    कांग्रेस प्रवक्ता अजय कुमार ने कहा कि अब तक अपनी मां सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली और भाई राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी तक खुद को सीमित रखने वाली प्रियंका ने समाजवादी पार्टी के साथ कांग्रेस का गठबंधन कराने के लिए वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के साथ सक्रिय भूमिका निभाई है.

    अजय ने बताया कि प्रियंका कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल के निर्देशों का पालन कर रही थीं. उन्होंने कहा कि राहुल पार्टी के किसी भी कार्यकर्ता को जिम्मेदारी सौंप सकते हैं. जब कांग्रेस प्रवक्ता से उत्तर प्रदेश में भविष्य में प्रियंका की भूमिका के बारे में पूछा गया तो कांग्रेस नेता ने कहा, 'कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता और हर कोई चाहता है कि प्रियंका गांधी बड़ी भूमिका निभाएं. जब भी ऐसा होगा तो आपको सूचित किया जाएगा.'

    कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, 'प्रियंका गांधी वाड्रा अमेठी और रायबरेली की दो संसदीय सीटों पर अपनी मर्जी से सक्रिय रही हैं और हम इसका सम्मान करते हैं. जहां तक उत्तर प्रदेश चुनाव का सवाल है, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुलाम नबी आजाद और प्रियंका से अनुरोध किया कि वे प्रगतिशील, समान विचारधारा वाली पार्टियों के गठबंधन को अंतिम रूप दें.'

    Tags: Congress, Politics, Priyanka gandhi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर